दैनिक भास्कर हिंदी: न्यू ईयर पर बॉलीवुड के इन 6 कलाकारों का एक साथ बर्थडे, जानिए उनसे जुड़ी बातें

January 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नए साल का पहला दिन बॉलीवुड के इन 6 कलाकारों के जन्मदिन के नाम है। आज इन सभी कलाकारों का जन्मदिन है। बात करते हैं सबसे सीनियर कलाकार असरानी की जो बॉलीवुड के जाने-माने कॉमेडियन है। अभ‍िनेता असरानी एक जनवरी, 1941 को जन्मे थे, वे 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनका पूरा नाम गोर्वधन असरानी है। असरानी के उनके शोले वाले किरदार के लिए जाना जाता है। जिसमें उन्होंने एक जेलर की भूमिका निभाई थी। असरानी का एक फेमस डॉयलाग है...हम अंग्रेजों के जमाने के जेलर हैं, हमारी जेल में सुरंग। 
 

नाना पाटेकर 

इसके बाद सीनियर कलाकार नाना पाटेकर का जन्‍मदिन है। नाना का जन्म 1 जनवरी, 1951 को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के मुरुद जजीरा में हुआ था। नाना अपनी खास एक्टिंग टैलेंट के लिए जाने जाते हैं। फिल्म 'प्रहार' में कमांडो के किरदार के लिए खास तौर पर नाना पाटेकर ने पुणे जाकर ट्रेनिंग ली थी। यह फिल्‍म नाना पाटेकर की डायरेक्‍टर डेब्‍यू फिल्‍म थी। नाना पाटेकर अपनी एक खास तरह की डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं। नाना जल्द ही एक मराठी फिल्म आपला मानुष में नजर आने वाले हैं। 


 

 

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, आज वे भी अपना 43वां जन्मद‍िन मना रही हैं। 1 जनवरी 1975 को जन्मी सोनाली ने अपनी अलग अंगाज वाली एक्टिंग से दर्शकों को दिल जीता है। वह दिलजले, टक्कर और सरफरोश, मेजर साहब, जिस देश में गंगा रहता है, सपूत तराजू, जख्म जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी है। सोनाली इन दिनों रियलिटी शो में नजर आती हैं। 


विद्या बालन 
 
विद्या बालन एक जनवरी 1979 को जन्मी थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक विडियोज और कॉमर्शियल विज्ञापन से की थी। विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपनी पहचान फिल्म परिणीता से बनाई है। विद्या इससे पहले टीवी सीरियल हम पांच में नजर आ चुकी थीं। हाल ही में उनकी फिल्म तुम्हारी सुलू आई थी। उन्हें बॉलीवुड की कई फिल्मों 'परिणीता', 'भूल भुलैया', 'कहानी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

 

 

यशपाल शर्मा 


एक्टर यशपाल शर्मा भी नए साल पर अपना जन्मद‍िन मना रहे हैं। इस साल वे अपने जीवन के 50 साल पूरे कर रहे हैं। उनका जन्म एक जनवरी 1967 को हुआ था। यशपाल फिल्म गंगाजल, लगान और अब तक छप्पन, अर्जुन पंडित जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। यशपाल अपनी निगेटिव भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। 

 

 

 

सयाली भगत


मिस इंडिया 2004 रहीं सयाल भगत भी एक जनवरी को अपना जन्मद‍िन मनाती हैं, वे यारियां, द ट्रेन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। पूर्व मिस इंडिया सयाली भगत ने अमिताभ बच्चन पर मोलेस्टेशन का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी।

2012 में सयाली भगत ने शाहिनी आहुजा, साजिद खान के साथ-साथ अमिताभ बच्चन पर भी मोलेस्टेशन का आरोप लगा दिया था।