विंता नन्दा के आरोप पर सबसे संस्कारी पुरुष बोले- रेप हुआ होगा पर मैंने नहीं किया

bollywood actor alok nath speaks about vinita nandas allegation of rape
विंता नन्दा के आरोप पर सबसे संस्कारी पुरुष बोले- रेप हुआ होगा पर मैंने नहीं किया
विंता नन्दा के आरोप पर सबसे संस्कारी पुरुष बोले- रेप हुआ होगा पर मैंने नहीं किया
हाईलाइट
  • आलोक नाथ ने कहा कि विनीता के साथ रेप हुआ होगा
  • लेकिन किसी और ने किया होगा उन्होंने नहीं।
  • कयास लगाए जा रहे हैं कि सबसे संस्कारी व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि आलोक नाथ ही हैं।
  • विनीता नंदा ने फिल्म इंडस्ट्री के 'सबसे संस्कारी पुरुष' पर सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया था।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। #MeToo कैंपेन के तहत बॉलीवुड की डायरेक्टर विंता नंदा ने सोमवार को फिल्म इंडस्ट्री के "सबसे संस्कारी पुरुष" पर सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया था। इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सबसे संस्कारी व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि आलोक नाथ ही हैं। हालांकि आलोक नाथ इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को मीडिया के सामने रूबरू हुए। आलोक नाथ ने मीडिया से कहा कि विंता ने जो बात कही है, उससे न तो वह इनकार कर रहे हैं और न ही स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि विंता के साथ रेप हुआ होगा, लेकिन किसी और ने किया होगा, उन्होंने नहीं।

आलोक नाथ ने कहा, "मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता, क्योंकि जब यह बात मीडिया में आ गई है तो इसे तोड़ा-मरोड़ा जाएगा ही। वैसे भी कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना। मैं न तो इससे इनकार कर रहा हूं और न ही मैं इसे मानने को तैयार हूं। विंता के साथ रेप हुआ होगा, लेकिन इस केस से मेरे कोई ताल्लुकात नहीं हैं।" आलोक नाथ ने कहा कि अभी के समय में लोग सिर्फ महिलाओं का पक्ष ही सुनते हैं, क्योंकि समाज में उन्हें कमजोर समझा जाता है। वहीं विंता के आरोप के बाद सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने आलोक नाथ को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। इस नोटिस में CINTAA ने आलोक नाथ को आरोप पर अपना पक्ष सुनाने के लिए कह सकती है।

विंता नंदा ने क्या कहा
इससे पहले विंता नंदा ने एक पोस्ट के जरिए टीवी इंडस्ट्री के सबसे संस्कारी पुरुष आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था। विंता ने लिखा था, "उस समय मैं "तारा" सीरियल की प्रॉड्यूसर और राइटर थी, जो कि उस वक्त का नंबर एक सीरियल था। उस वक्त यह एक्टर मेरे सीरियल की लीड एक्ट्रेस के पीछे पड़ा था। वो शख्स शराबी और बेशर्म इंसान था, लेकिन तब टीवी स्टार भी था। हमने निर्णय लिया कि एक आखिरी सीन शूट कर उस एक्टर को अलविदा कह देंगे, लेकिन यह बात उस एक्टर को पता लग गई और वह उस शूट वाले दिन शराब पीकर पहुंचा। कैमरे के सामने एक्ट्रेस से बदतमीजी करने पर उस एक्ट्रेस ने शख्स को थप्पड़ भी जड़ दिया। हालांकि हमने उसे सीरियल से बर्खास्त कर दिया।"

विंता न लिखा, "हद तो तब हुई जब एक बार मुझे इस शख्स के घर पार्टी में बुलाया गया। उसकी वाइफ मेरी अच्छी दोस्त भी थी। हालांकि वह उस वक्त शहर से बाहर गई थी। हम सभी थिएटर आर्टिस्ट थे और अच्छे दोस्त भी थे, इसलिए हमारा मिलना आम था। मैं उस पार्टी में गई। जैसे-जैसे शाम होने लगी, मेरे ड्रिंक्स में कुछ मिला दिया गया और मुझे अजीब सा महसूस होने लगा। मैं रात 2 बजे उनके घर से निकली, लेकिन किसी ने मुझे ड्रॉप करने को लेकर नहीं पूछा। मुझे महसूस होने लगा था कि यहां ज्यादा देर तक रहना सही नहीं है। मैंने वहां से अकेले पैदल ही निकल गई। जब मैं कुछ आगे बढ़ी, तो बीच रास्ते उस शख्स ने मुझे घर तक छोड़ने का भरोसा दिया और मैं बैठ गई। इसके बाद क्या हुआ मुझे नहीं पता, बस इतना याद है कि मेरे मुंह में शराब उड़ेली जा रही थी। जब मैं अगले दोपहर उठी तो बहुत दर्द हो रहा था। मेरे साथ बुरी तरह रेप किया गया था। मैंने अपने कुछ करीबी दोस्तों को भी यह बात बताई लेकिन उन्होंने इस भूल कर आगे बढ़ने की सलाह दी।"

विंता ने लिखा, "मुश्किल यह है कि मैं इतने साल बाद यह बात कह रही हूं। उस घटना के बाद मैं आर्थिक और मेंटली टूट गई थी। यह सब होने के बावजूद एक दिन और उस शख्स ने मुझे अपने घर बुलाया। मैं वहां गई क्योंकि मुझे जॉब की जरूरत थी। मैं जिंदगी में साहस भी दिखाना चाहती थी। मैंने यह वक्त इसलिए चुना क्योंकि अब सब ठीक है। मैं नहीं चाहती कि कोई लड़की इस तरह अपना दर्द सीने में दबाकर बैठी रहे और घुट-घुट कर जिंदगी जीये।"

Created On :   9 Oct 2018 1:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story