अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने जीता मिस युनिवर्स का खिताब, भारत की हरनाज कौर संधू ने पहनाया ताज, दिविता टॉप 16 से हुई बाहर

Boney Gabrielle won the title of Miss Universe, Indias Harnaz Kaur Sandhu crowned
अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने जीता मिस युनिवर्स का खिताब, भारत की हरनाज कौर संधू ने पहनाया ताज, दिविता टॉप 16 से हुई बाहर
मिस युनिवर्स 2022 अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने जीता मिस युनिवर्स का खिताब, भारत की हरनाज कौर संधू ने पहनाया ताज, दिविता टॉप 16 से हुई बाहर

डिजिटल डेस्क मुंबई। अमेरिका के लुइसियान स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में 71 वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयाेजन किया गया। जहां अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। दुनियाभर की 84 कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ कर गैब्रिएल ने ये शानदार जीत हासिल की है। गैब्रिएल को पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू ने ताज पहनाया। वहीं भारत की दिविता राय मिस यूनिवर्स की दौड़ में टॉप 16 तक ही पहुंच पाई।  25 साल की दिविता इवनिंग गाउन राउंड से बाहर हो गईं थी। 

आर बोनी गैब्रिएल बनी मिस युनिवर्स

अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने दुनियाभर के 84 कंटेस्टेंट्स को हरा कर ये खिताब अपने नाम किया है। बता दे कि, टॉप 5 में  यूएस, वेनेजुएला, डोमिनिकन रिपब्लिक, प्यूर्टो रिको और क्यूराकाओ ने अपनी जगह बनाई और एक दूसरे को सवाल जवाब में कड़ी टक्कर दी। इसके बाद टॉप 3 में सिर्फ वेनेजुएला, यूएसए और डोमिनिकन रिपब्लिक ही जगह बना पाई। तीनों कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछा गया था कि अगर वो मिस यूनिवर्स का खिताब जीत जाती हैं तो वो इस ऑर्गेनाइजेशन को इंपॉवर करने और इसकी प्रोग्रेस के लिए कैसे काम करेंगी?  जिसका आर बोनी गैब्रिएल ने कॉन्फिडेंट के साथ उत्तर दिया और वे मिस युनिवर्स चुनी गईं। भारत की हरनाज कौर संधू जो पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं उन्होंने खुद अपने हाथों से ताज मिस यूएसए को पहनाया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

टॉप 16 तक पहुंची भारत की दिविता

दिविता भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए टॉप 16 तक पहुंच गई थीं। नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता ने 'सोन चिरैया' वाला डेस पहना था जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। दरअसल, एक समय भारत को 'सोने की चिड़िया' कहा जाता था। दिविता की गोल्डन कलर की इस ड्रेस ने इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भारत की उसी इमेज को दिखाने की प्रयास किया। लेकिन वे टॉप 5 में नहीं पहुंच सकीं। वो इवनिंग गाउन राउंड से बाहर हो गईं। बता दें कि, दिविता ने 28 अगस्त 2022 को मिस डीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब जीता था। वे मुंबई की रहने वाली हैं। 

Miss Universe 2023: खूबसूरत सोने की चिड़िया बनी दिविता राय, तस्वीरें देखें

 मिस यूनिवर्स को पहनाया गया नया ताज

बता दें कि, इस साल मिस यूनिवर्स को एक नया ताज पहनाया गया है। इस नए ताज को फेमस लग्जरी ज्वेलर Mouawad ने डिजाइन किया है। जिसकी कीमत लगभग 46 करोड़ रुपए है और इसमें हीरे और नीलम जड़े हुए हैं। इसके अलावा इस ताज में पेर शेप का बड़ा का नीलम भी लगा है जिसके चारों तरफ हीरे जड़े हुए हैं। इस पूरे ताज में कुल 993 स्टोन लगे हैं। जिसें 110.83 कैरेट नीलम और 48.24 कैरेट सफेद डायमेंड हैं। ताज के सबसे ऊपर लगा रॉयल ब्लू कलर का नीलम 45.14 कैरेट का है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MOUAWAD (@mouawad)

भारत को अब तक मिली तीन मिस यूनिवर्स

हरनाज संधू ने 12 दिसंबर, 2021 को मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। वहीं 1994 में सुष्मिता सेन ने पहला मिस युनिवर्स का खिताब जीता था। इसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं। 

 

Created On :   15 Jan 2023 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story