Bottle push: विद्युत जामवाल द्वारा किए गए बॉटल पुश अप्स ने युवाओं को किया प्रेरित

Bottle push ups conducted by Vidyut Jamwal inspired the youth
Bottle push: विद्युत जामवाल द्वारा किए गए बॉटल पुश अप्स ने युवाओं को किया प्रेरित
Bottle push: विद्युत जामवाल द्वारा किए गए बॉटल पुश अप्स ने युवाओं को किया प्रेरित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) एक ऐसे एक्शन आइकॉन हैं जो फिल्मों के अलावा अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए और भी बहुत कुछ करते हैं। उनका चैट फोरम, एक्स-रेड बाय विद्युत भारत का पहला शो है जिसमें उन्होंने बड़े बड़े एक्शन लेजेंड्स के साथ बातचीत की है और  डिजिटल स्पेस पर #ITrainLikeVidyutJammwal और #AbYehKarkeDekho उनके सबसे अधिक ट्रेंडिंग सेगमेंट्स हैं। 

विद्युत समय-समय पर, दुनिया भर के लोगों को फिटनेस के प्रति प्रोत्साहित करते आए हैं। परिणामस्वरूप इस बार उन्होंने नेटिज़ेंस को खुद को चुनौती देने के लिए प्रेरित किया है।

विद्युत को नियमित रूप से उनसे फिटनेस प्रशिक्षण लेने वाले लोगों के वीडियो प्राप्त होते रहते हैं। उन्होंने अपने प्रशंसकों द्वारा किए गए इस सबसे कठिन पुश अप - बॉटल पुश अप की वीडियो का संकलन कर अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित किया है।

आप को बता दें कि इस साहसी पुश- अप को भारत में  विद्युत ने ही  सबसे लोकप्रिय बनाया है, जिसे देखकर लोगों की सांसे थम सी गईं, क्योंकि इस पुश अप को करते समय अनुमान और संतुलन में जरा सी भी चुंक हुई तो जबरदस्त चोट लग सकती है। 

ह्यूग ग्रांट अपनी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म का सीक्वेल करना चाहते हैं

अपने प्रशंसकों के प्रति ज़िम्मेदारी के साथ, विद्युत उनसे अनुरोध करते हुए कहते रहते हैं कि वे इन पुश-अप्स की कोशिश न करें जब तक कि उन्होंने इसके लिए पर्याप्त प्रशिक्षण नहीं ली हो। विद्युत द्वारा दिए गए निर्दशों को पालन करते हुए कुछ लोगों ने इस बॉटल पुश अप्स को करते हुए वीडियो अपलोड किए हैं जहां उन्होंने अपने आइकॉन विद्युत को भी टैग किया है। निःसंदेह विद्युत इन फिटनेस अस्पिरेंट्स के समर्पण से बेहद खुश हुए।

सूत्रों के अनुसार " इस बॉटल पुश-अप को करते समय अत्यधिक ध्यान, सतर्कता, चपलता, शक्ति और संतुलन की आवश्यकता होती है। सच्चाई तो यह कि यदि इतने लोग बॉटल पुश अप्स कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि उन्होंने इसके लिए पहले से ही खुद को प्रशिक्षित किया है जो काबिले तारीफ है। विद्युत् सभी एज ग्रुप से आने वाले लोगों की दृढ़ता और सबसे कठिन पुश-अप करने के लिए जामवालियंस की सराहना और सलाम करना चाहते हैं। "

फ़िल्म खुदा हाफिज की सफलता के बाद, "10 पीपल यु डोंट वांट टू मेस विथ" में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और मैन v/s वाइल्ड फेम के बेयर ग्रिल्स के साथ अपना नाम दर्ज कर विद्युत इस लिस्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय अभिनेता का गौरव हासिल कर चुके हैं। इस सूची में दुनिया के सबसे घातक योद्धा, निन्जा और मार्शल कलाकार का नाम भी शामिल है।

Created On :   27 Oct 2020 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story