comScore

बेहतर स्वास्थ्य के लिए बाल कलाकार ले रहे हैं योग का सहारा

June 20th, 2020 18:31 IST
 बेहतर स्वास्थ्य के लिए बाल कलाकार ले रहे हैं योग का सहारा

हाईलाइट

  • बेहतर स्वास्थ्य के लिए बाल कलाकार ले रहे हैं योग का सहारा

मुंबई, 20 जून (आईएएनएस)। रुहानिका धवन, आकृति शर्मा, मायरा सिंह गिल जैसे बाल कलाकार समझ चुके हैं कि इन दिनों एक्टिव बने रहना बहुत जरूरी है क्योंकि लॉकडाउन के चलते लोग अपना अधिकतर समय घरों में रहकर ही बिता रहे हैं। ऐसे में इन बच्चों का कहना है कि योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने से लोगों को एक्टिव बने रहने में मदद मिल सकती है।

रुहानिका कहती हैं, मैं योग का अभ्यास करती हूं खासकर तब से जब हमें घरों में रहने की सलाह दी गई। इसके अलावा स्वस्थ व मजबूत बने रहने के लिए मैं हर आवश्यक काम करती हूं। इम्युनिटी को बेहतर बनाने के साथ योग स्मरण शक्ति व एकाग्रता को बढ़ाने में भी मददगार है।

इस पर आकृति कहती हैं, चूंकि हम सभी घरों में रह रहे हैं, ऐसे में एक्टिव व खुश रहने के लिए किसी न किसी प्रकार की शारीरिक गतिविधि करते रहना बहुत जरूरी हो गया है। मैं हर दिन अपने परिवार व कभी-कभार अपने दोस्तों के साथ ध्यान लगाती हूं और योग का अभ्यास करती हूं। इससे एकाग्रता क्षमता बढ़ने के साथ ही मैं काफी सुकून महसूस करती हूं।

मायरा का कहना है कि योग मेरी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है क्योंकि इससे दिमाग को शांत रखने और अधिक रचनात्मक बनने में मदद मिलती है। मैं प्रतिदिन योगाभ्यास करने के लिए अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को प्रोत्साहित करने का वायदा करती हूं क्योंकि इसके अनेक लाभ हैं।

अपने इसी भरोसे के साथ रुहानिका, आकृति और मायरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाने के उद्देश्य से निकलोडियन के योगा से ही होगा चैंपियन कैम्पेन में साथ शामिल हुई हैं।

कमेंट करें
Ik9SF