रांझणा की शूटिंग के दौरान स्वरा भास्कर में जगी धर्म के प्रति आस्था

Faith for religion in Swara Bhaskar during the shooting of Raanjhanaa
रांझणा की शूटिंग के दौरान स्वरा भास्कर में जगी धर्म के प्रति आस्था
रांझणा की शूटिंग के दौरान स्वरा भास्कर में जगी धर्म के प्रति आस्था

मुंबई, 21 जून (आईएएनएस)। फिल्मकार आनंद एल राय की फिल्म रांझणा को आज से ठीक सात साल पहले 21 जून को ही रिलीज किया गया था। इस अवसर पर फिल्म की अभिनेत्री स्वरा भाष्कर ने याद किया कि कैसे फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके अंदर धर्म में आस्था पैदा हुई क्योंकि इससे पहले वह कभी भी धार्मिक व्यक्ति नहीं रही थीं।

स्वरा ने कहा, रांझणा वास्तव में एक विशेष फिल्म थी, जिसने मुझे एक कलाकार के रूप में नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के रूप में बदल दिया। बिंदिया का किरदार निभाते हुए मुझे एक ऐसी आस्था का अहसास हुआ जो मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था। मैं कभी भी धार्मिक व्यक्ति नहीं थी, लेकिन बिंदिया बहुत धार्मिक है और बहुत आस्थावान है।

रांझणा वाराणसी की प्रेम कहानी थी। फिल्म में स्वरा ने बिंदिया की भूमिका निभाई थी, जो दक्षिण के स्टार धनुष द्वारा निभाए गए किरदार कुंदन के बचपन की दोस्त थी और उससे प्यार भी करती थी।

उन्होंने बनारस में मंदिरों के आसपास शूटिंग करने की बात याद की।

स्वरा ने कहा, हम बनारस में शूटिंग कर रहे थे, मंदिरों से घिरे हुए और मुझे याद है कि धनुष के साथ पहली बार काशी विश्वनाथजी जा रहे थे। मैंने स्पष्ट रूप से एक तरह की एक जागृति महसूस की और तब से मेरी बनारस और काशी विश्वनाथ जी में गहरी आस्था रही है। मैं आध्यात्मिक हो गई। बिंदिया के किरदार ने मुझे बदल दिया।

स्वरा का कहना है कि रांझणा उनके लिए हमेशा खास रहेगी।

Created On :   21 Jun 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story