गेंदा फूल तबला फॉक मिक्स सॉन्ग हुआ आउट-उस्ताद बिक्रम घोष ने इंडियन पॉप को दिया क्लासिकल टच 

गेंदा फूल तबला फॉक मिक्स सॉन्ग हुआ आउट-उस्ताद बिक्रम घोष ने इंडियन पॉप को दिया क्लासिकल टच 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आइकॉनिक रैपर बादशाह का चार्टबस्टर सॉन्ग गेंदा फूल (Genda Phool) का तबला फॉक मिक्स वर्जन रिलीज कर दिया गया है। बता दे कि इस सॉन्ग को अलग- अलग भाषाओं में रिलीज किया गया था, जिसमें अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज नज़र आयी थीं। यह सॉन्ग काफी सफल रहा था, यह सॉन्ग लोगों के पसंदीदा सॉन्ग्स में से है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सोनी म्यूज़िक इंडिया ने इसका बंगाली वर्जन रिलीज किया, जिसका नाम है गेंदा फूल तबला फॉक मिक्स। इसे भारत के महान तबलावादक बिक्रम घोष ने क्लासिकल टच दिया है।

इस गाने के लेटेस्ट वर्ज़न में शैली, कलाकार, संस्कृति और ट्रीटमेंट मिलाकर एक बहुत ही बेहतरीन फ्यूजन क्रिएट किया गया है। इस गाने की रचना और कल्पना उस्ताद बिक्रम घोष ने की है। निर्देशक अरिंदम सील ने बादशाह के ओरिजनल सॉन्ग वीडियो की बिट्स को बरकार रखते हुए इस म्यूज़िक वीडियो को डायरेक्ट किया है। 

Amitabh Bachchan b"day: 78 वर्ष के हुए महानायक

बोरोलोकेर बिटिलो के ओरिजनल गीतकार (ओरिजनल गेंदा फूल की हुक लाइन), रतन कहर ने सिंगर इमान चक्रवर्ती के साथ मिलकर इस गाने के कुछ हिस्से गाए हैं। इस गाने के म्यूज़िक वीडियो में बिक्रम घोष, रतन कहर, इमान चक्रवर्ती, देवलीना कुमार, बादशाह और जैकलीन फर्नांडीज नज़र आएंगे। इमान और रतन कहर को इस वीडियो से जोड़ने का पूरा श्रेय उस्ताद बिक्रम घोष को जाता है।

इस म्यूूज़िक वीडियो में बंगाली संस्कृति के रंगबिरंगे रूप देखने को मिलेंगे। तबलावादक बिक्रम घोष और डायरेक्टर अरिंंदम सील ने मिलकर गेंदा फूल इस गाने का बंगाली मेकओवर किया है। 

इस गाने के बारे में बात करते हुए बिक्रम कहते हैं कि " मैं यह जानने के लिए उत्साहित हूं कि लोग तबला मिश्रण के साथ गाने को कैसे देखते हैं। हमने इसमें अलग अलग एलीमेंट्स जोड़े हैं जैसे कि ईडीएम के साथ तबला रैप जुगलबंदी। लोक संगीत, हिंदुस्तानी ताल शैली और रैप काफी अनोखा फ्यूजन बनाते हैं। एक संगीतकार के रूप में मैं हमेशा कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करता हूं। मुझे उम्मीद है कि श्रोता ये गाना सुनकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे।"

निर्देशक अरिंदम सील का मानना है कि " उस्ताद बिक्रम घोष के साथ काम करने का अनुभव बहुत ही अद्भुत था। इस रोचक परिकलन के साथ गेंदा फूल की कल्पना क्या कभी किसने की होगी? इस गाने से दर्शकों और श्रोताओं का मनोरंजन करना ही हमारा अहम उद्देश्य है।" गेंदा फूल तबला फोल्क मिक्स यह गाना सारे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

Created On :   11 Oct 2020 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story