comScore

कोरोनावायरस के कारण दुबई में होली समारोह रद्द

March 08th, 2020 17:00 IST
 कोरोनावायरस के कारण दुबई में होली समारोह रद्द

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस के कारण दुबई में होली समारोह रद्द

दुबई, 8 मार्च (आईएएनएस)। दुबई स्थित हिंदू मंदिरों में आगामी होली समारोह को कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर रद्द कर दिया गया है, साथ ही इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए रंग न खेलने का निर्देश दिया गया है।

शिव एवं कृष्ण मंदिरों के प्रबंधकों ने गल्फ न्यूज को शनिवार बताया कि यह निर्देश निवारक उपायों जैसे कि प्रार्थना के समय में कमी और भक्तों और बड़े समुदाय को संक्रमण से बचाने के लिए वहां आने वाले लोगों को सैनिटाइजर प्रदान करने में अतिरिक्त रूप से जोड़ा गया है।

गुरु बहादूर सिंधी टेंपल (शिव मंदिर) के जनरल मैनेजर गोपाल कोकनी ने कहा, होली समारोह को रद्द कर दिया गया है। हम डीएचए (दुबई हेल्थ अथॉरिटी) के निर्देश पर एहतियातन कदम उठा रहे हैं।

प्रतिदिन मंदिर खुलने के समय में कटौती होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा, हमारे यहां आमतौर पर होली के एक दिन पहले यानी इस साल 9 मार्च को गाय के गोबर से बने उपले जलाने का रिवाज होता है। इसलिए हमने पहले ही भक्तों को समारोह रद्द होने की सूचना देने के लिए नोटिस दे दी है।

थाट्टा के मर्के टाइल हिंदू कम्यूनिटी द्वारा चालित श्रीनाथजी टेंपल (कृष्ण मंदिर) के चेयरमैन ललित करणी ने गल्फ न्यूज से कहा कि सोमवार और मंगलवार को होने वाले होली समारोह को रद्द कर दिया गया है।

भक्तों के लिए जारी किए गए नोटिस, जो सोशल मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है, उसके अनुसार, जनता के लिए होली उत्सव और ढोल उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, संक्रमण को सीमित करने के मद्देनजर हम सभी से अपील करते हैं कि वे बिना वजह भीड़ एकत्र न करें। मंदिर परिसर में रंग फेकनें से बचें।

वहीं दुबई में अन्य होली समारोहों को भी रद्द कर दिया गया है।

कमेंट करें
FgQoT