दैनिक भास्कर हिंदी: HOLLYWOOD: कई साल पहले इस फिल्म में दिखाई गई थी कोरोना जैसे वायरस के फैलने की कहानी

February 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्सर फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित होती है, लेकिन ऐसा शायद पहली बार हो रहा है जब किसी घटना की जानकारी 9 साल पहले ही किसी फिल्म में दी गई हो। चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में दस्तक दे दी है। इस वायरस ने चीन को तो लगभग तोड़कर रख दिया है। 2011 में स्टीवन सोडरबर्ग के निर्देशन में बनी फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। इस फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई थी।

चीन में कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 1,110 पर पहुंच गया है। चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं विदेशों में 390 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर फिल्म 'कंटेजियन' वायरल हो रही है। इसके पीछे की वजह है इस फिल्म का विषय। दरअसल इस फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई है।

TRAILER RELEASE: Fast & Furious 9 का ट्रेलर रिलीज, फैमिली ट्विस्ट के साथ चकरा देने वाला कार एक्शन

2011 में आई स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है। इस फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है।

अब तक दुनिया के 25 देशों में इसके मरीज मिल चुके हैं। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज या टीका नहीं है। ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और जर्मनी में विशेषज्ञों के कई दल इस वायरस का टीका खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

HOLLYWOOD: शादी के आठ माह बाद से रह रहे थे अलग, इस हॉलीवुड कपल का हुआ तलाक

भारत समेत दुनिया के 20 देशों में कोरोना वायरस का खौफ बना हुआ है। चीन के लोग घर से बाहर जाते वक्त इससे बचाव के हर वो उपाय अपना रहे हैं, जो जरूरी है।


 

खबरें और भी हैं...