दैनिक भास्कर हिंदी: वेनस्टेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली तीसरी की पहचान

January 23rd, 2020

हाईलाइट

  • वेनस्टेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली तीसरी की पहचान

न्यूयॉर्क, 23 जनवरी (आईएएनएस)। हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे वेनस्टेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली तीसरी महिला की पहचान पूर्व अभिनेत्री जेसिका मान के रूप में हुई है। पूर्व अभिनेत्री ने फिल्म निर्माता पर न्यूयॉर्क में रहने के दौरान यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अभिनेत्री जेसिका मान, प्रोडक्शन सहायक मिमी हालेय और पूर्व द सोप्रनोस की अभिनेत्री एनाबेल साइकोरा ने वेनस्टेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, मान को कोर्ट की कार्यवाही और दस्तावेजों में नामित नहीं किया गया था, लेकिन बुधवार को मैनहट्टन सुप्रीम कोर्ट में असिस्टेंस डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी मेघन हेस्ट के बयान के माध्यम से उनकी पहचान सामने आई।

पूर्व अभिनेत्री का दावा है कि वह वेनस्टेन से लॉस एंजेलिस में इंडस्ट्री की एक पार्टी के दौरान मिली थीं। तब उनकी उम्र 25 साल थी।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, पूर्व अभिनेत्री ने आरोप लगाया कि वेनस्टेन ने न्यूयॉर्क के एक होटल में साल 2013 में नशीले पदार्थ का इंजेक्शन देकर पहली बार उनका दुष्कर्म किया था।

प्रोड्यूसर ने कथित तौर पर उनका दोबारा दुष्कर्म नवंबर में तब किया जब वह अन्य होटल के एक कमरे में वेनस्टेन के बाल काटने के लिए सहमत हुई थीं। हेस्ट ने कोर्ट में कहा, जेसिका ने अपने दर्द को भुला कर आगे बढ़ने की कोशिश की.. लेकिन अक्टूबर 2017 में उन्होंने आखिरकार निर्णय लिया कि गलत वह नहीं, वेनस्टेन था।

फिलहाल वेनस्टेन तीन महिलाओं से कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उम्र कैद की सजा भुगत रहे हैं।

हालांकि वेनस्टेन ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया।