आईफा अवार्ड समारोह-2020 मप्र में होगा

IIFA Award Ceremony will be held in MP 2020
आईफा अवार्ड समारोह-2020 मप्र में होगा
आईफा अवार्ड समारोह-2020 मप्र में होगा

भोपाल, 19 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में आईफा अवार्ड समारोह-2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

जनसंपर्क मंत्री पी़ सी़ शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आईफा द्वारा मध्यप्रदेश में अवार्ड समारोह-2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह समारोह भोपाल और इंदौर शहर में आयोजित किया जाएगा।

मंत्री शर्मा ने बताया कि इस आयोजन से मध्यप्रदेश का नाम पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा। पहला आईफा अवार्ड समारोह वर्ष 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था। आईफा अवार्ड से फिल्म जगत की महान हस्ती अमिताभ बच्चन का जुड़ाव मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है।

शर्मा ने बताया कि आईफा अवार्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 700 करोड़ रुपये व्यय होंगे। मध्यप्रदेश सरकार इस समारोह में पूरा सहयोग देगी। समारोह के दौरान स्किल डेवलपमेंट के तहत साउंड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन प्रदेश में फिल्मों और पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार सृजन में भी मील का पत्थर साबित होगा।

Created On :   19 Dec 2019 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story