कबीर खान: सीरीज़ "द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए" बनाने में लग गया 20 साल का वक़्त!

Kabir Khan: It Took 20 Years To Make The Series The Forgotten Army-For Independence
कबीर खान: सीरीज़ "द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए" बनाने में लग गया 20 साल का वक़्त!
कबीर खान: सीरीज़ "द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए" बनाने में लग गया 20 साल का वक़्त!

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। देश का पसंदीदा ओटीटी प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम वीडियो जल्द अपनी आगामी ऑरिजिनल सीरीज़ "द फॉरगॉटन आर्मी" के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है, जिसका पहला पोस्टर हाल ही में साझा किया गया था।बॉलीवुड के प्रसिद्ध और अनुभवी निर्देशक कबीर खान के लिए यह एक बेहद अहम सीरीज़ है, क्योंकि "द फॉरगॉटन आर्मी" के साथ कबीर खान डिजिटल स्पेस में अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पहली श्रृंखला के बारे में बात करते हुए कबीर कहते है कि "द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए" एक ऐसी कहानी है जिसने मुझे एक फिल्म निर्माता के रूप में भावुक कर दिया है। चूंकि मैंने उस विषय पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, यह एक ऐसी कहानी है जो हमेशा मेरे साथ रही है। मैं हमेशा से अपने वीरतापूर्ण आईएनए सैनिकों की यह काफी हद तक अनसुनी कहानी बताना चाहता हूं, जो हमारे देश की आजादी के लिए भारत की धरती से बहुत दूर जंग लड़ रहे थे। यह एक ऐसी कहानी है जिसे बनाने में 20 साल लगे हैं! अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने मुझे न केवल इस श्रृंखला को वैश्विक दर्शकों के लिए प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित किया है, बल्कि इस दृष्टि को एक भव्य पैमाने पर पेश करने का विश्वास भी था। इस श्रृंखला में बताई गई कहानियां वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित हैं, जो दशकों पहले घटित हुई थीं और यह एक अनुस्मारक होना चाहिए कि आज हम जिस स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं, वह कई सैनिकों के प्यार और क्षति का परिणाम है। ”

इस शो में दो होनहार कलाकार सनी कौशल और शार्वरी अहम भूमिका निभा रहे है। जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, यह शो सेना की एक कठिन और मजबूत कहानी के बारे में है, जिसमें हमारे देश की साहस और वीरता पर रोशनी डाली जाएगी। "फॉरगॉटन आर्मी" जनवरी, 2020 में स्क्रीन पर दस्तक देने के लिए तैयार है और अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी।

Created On :   21 Dec 2019 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story