बॉलीवुड: कानूनी दांवपेंच में फंसा कंगना का 'lock upp' शो, रिलीज करनें पर लगी रोक

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत का नाम तो आपने सुना ही होगा। इस समय कंगना का शो 'lock upp' फैंस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। फैंस कंगना के इस शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि कंगना के इस शो पर केस कर दिया गया है। शो की रिलीज डेट 27 फरवरी तय की गई है। लेकिन यह शो अब कानूनी दांवपेंच में फंस चुका है। खबर आ रही है कि इस शो पर का मिस्टर सनोबर बैग ने एकता कपूर, एमएक्स प्लेयर, एंडमोल शाइन पर उनके गेम शो जेल कॉन्सेप्ट को चुराने का आरोप लगाया है। इस केस की वजह से कंगना का शो स्थगित भी किया जा सकता है। 

एकता कपूर के रियालिटी शो लॉकअप के स्ट्रीम होने का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। लेकिन शो पर किए गए केस से फैंस और शो के किरदारों को झटका सा लग गया है। फैंस में इस शो के रिलीज होने की तारीख को लेकर काफी खुशी का माहौल बना हुआ है। लेकिन शो पर लगाए गए इस आरोप के बाद रिलीज डेट के पोस्टपोन होने के कयास भी लगाए जा रहे है। 

खबर के अनुसार यह शो 27 फरवरी को एमएक्स प्लेयर, ऑल्ट बालाजी पर रिलीज किया जाने वाला था। लेकिन इस शो पर मिस्टर सनोबर बेग ने एकता कपूर, एमएक्स प्लेयर, एंडमोल शाइन पर उनके गेम शो जेल कॉन्सेप्ट को चुराने का आरोप लगाया है। हैदराबाद के सिटी सिविल कोर्ट ने इस मामले की छानबीन की जिसमें लॉकअप शो का ट्रेलर कॉपी पाया गया है।

इसके बाद कोर्ट ने लॉकअप की रिलीज को लेकर ad-interim injunction जारी किया है। साथ ही तत्काल नोटिस के साथ एक आदेश पास किया हैजिसके जरिए किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों पर शो के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है। ये जेल कॉन्सेप्ट प्राइड मीडिया का है जिसपर इसके proprietor सनोबर बेग का हक है। 

बताया गया कि इसे शांतनु रे और शीर्षक आनंद ने लिखा था और 7 मार्च 2018 को कॉपीराइट एक्ट के तहत रजिस्टर कराया था। इसे फिल्म राइटर्स एसोसिएशन के साथ रजिस्टर कराया गया था। अपनी याचिका में मिस्टर बेग ने बताया कैसे इस कॉन्सेप्ट को बनाया गया था। साथ ही उन्होने कॉन्सेप्ट डेवलपमेंट के लिए अलग अलग स्टेज पर कितना पैसा निवेश किया गया इसकी भी जानकारी दी।

इस शो के ट्रेलर पर प्रतिक्रिया देते हुए मिस्टर बेग ने कहा कि जब मैने इस शो के प्रोमो देखे तो मै स्तब्ध रह गया। ये शो हमारे कॉन्सेप्ट जैसा ही नहीं बल्कि उसकी पूरी तरह से कॉपी है। मुझे यकीन नहीं होता कोई इस हद तक कॉन्सेप्ट चुरा सकता है। उन्होने कोर्ट के उपर भरोसा रखते हुए कहा कि हमने कॉपीराइट के उल्लंघन के तहत न्यायपालिका में अर्जी दे दी है और आशा है कि हमें न्याय मिलेगा।