जिस पत्नी को हिंदी कहने से रोका उसी से शादी करने के लिए ए आर रहमान को देना पड़ा था इंटरव्यू, शादी के बाद इस बात में 'मीनमेख' निकालते हैं रहमान!

Know who is AR Rahmans wife Saira Banu? The story of their marriage is very filmy
जिस पत्नी को हिंदी कहने से रोका उसी से शादी करने के लिए ए आर रहमान को देना पड़ा था इंटरव्यू, शादी के बाद इस बात में 'मीनमेख' निकालते हैं रहमान!
मनोरंजन जिस पत्नी को हिंदी कहने से रोका उसी से शादी करने के लिए ए आर रहमान को देना पड़ा था इंटरव्यू, शादी के बाद इस बात में 'मीनमेख' निकालते हैं रहमान!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ए आर रहमान हिंदी फिल्म जगत का जाना माना नाम है। अपनी मधुर आवाज और म्यूजिक से सभी को अपना दीवाना बनाने वाले एआर रहमान ने अपनी एक अनूठी पहचान बनाई है। भारत के म्यूजिक माएस्ट्रो कहे जाने वाले ए आर रहमान गोल्डन ग्लोबल अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय हैं। हाल ही में, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे एक पब्लिक इवेंट में अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ दिखाई दे रहे हैं। 'पोन्नियिन सेलवन 2' के लिए अवॉर्ड रिसीव करने ए आर रहमान अपनी पत्नी के साथ आते हैं और स्पीच देते हैं। ए आर रहमान, तमिल भाषा में बोलते हैं कि सायरा उनके इंटरव्यू दोबारा देखती हैं, जिससे वह उन्हें उनकी गलती नोटिस करके बता सकें। इसके बाद रहमान, अपनी पत्नी को माइक दे देते हैं और उनसे कहते हैं कि वह हिंदी में नहीं, तमिल में बात करें। जिसके बाद से उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है तो चलिए जानते हैं कि, सायरा बानो कौन हैं और कैसे दोनों की शादी हुई? 

फिल्मी है ए आर रहमान और सायरा बानो की शादी की स्टोरी
ए आर रहमान की शादी की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। उन्होंने अरेंज मैरिज ही की है, लेकिन शादी से पहले उन्होंने अपनी मां करीमा बेगम को बता दिया था कि उन्हें कैसी लड़की पसंद है। रहमान ग्रेजूएशन तक पढ़े थे, लेकिन उन्हें पत्नी उनसे भी ज्यादा पढ़ी-लिखी चाहिए थी।  दूसरा उन्हें ऐसी लड़की चाहिए थी जिसे म्यूजिक का शौक हो और वह डिसेंट होने के साथ ही खूबसूरत भी हो। जिसके बाद करीमा बेगम ने सायरा बानो को उनके लिए पसंद किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ARR (@arrahman)

बिजनेस मेन की बेटी हैं सायरा
करीमा बेगम चेन्नई के एक बिजनस मैन के घर अपने बेटे का रिश्ता लेकर पहुंचीं। बिजनस मैन की दो बेटियां थीं- मेहर और सायरा। करीमा बेगम देखने तो मेहर को गईं थीं, लेकिन उन्हें सायरा बानो ज्यादा पसंद आई। उन्होंने सायरा बानो का हाथ उनके पिता से मांगा और 1995 में एआर रहमान और सायरा बानो की शादी हुई। इसके बाद सायरा की बहन मेहर की शादी साउथ के फेमस एक्टर राशिन रहमान से हुई। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ARR (@arrahman)

शादी से पहले सायरा ने लिया था रहमान का इंटरव्यू
एक इंटरव्यू के दौरान सायरा ने बताया था कि रहमान की दुल्हन बनने से पहले उन्होंने उनका इंटरव्यू लिया था और दो सवाल किए थे। सायरा ने बताया था शादी से पहले रहमान से उनका पहला सवाल ये था कि क्या उन्हें अंग्रेजी में बात करने की इजाजत होगी और दूसरा क्या वे गाड़ी ड्राइव कर सकेंगी। इन सवाल पर हां मिलने के बाद ही सायरा ने शादी के लिए हां की थी। सायरा और रहमान अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं और उनके एक बेटा और दो बेटियां हैं। रहमान का बेटा आमीन सिंगर हैं जबकि बड़ी बेटी खातिजा म्यूजिक कंपोजर हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ARR (@arrahman)

Created On :   27 April 2023 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story