प्रतिबंध: कुवैत, ओमान ने रिलीज से पहले सम्राट पृथ्वीराज पर प्रतिबंध लगाया

June 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऐतिहासिक फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं, को कुवैत और ओमान में प्रतिबंधित कर दिया गया है। फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी को दर्शाएगी, जिन्होंने घोर के बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

एक सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे गौरवशाली हिंदू सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और साहस पर आधारित एक फिल्म को कुवैत और ओमान जैसे कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसा लगता है कि इन देशों ने फिल्म की रिलीज से पहले यह स्टैंड लिया है।

सूत्र ने आगे साझा किया, सम्राट पृथ्वीराज चौहान का जीवन इस बात का प्रमाण है कि भारतीय सही के लिए खड़े हुए और हमारे देश को बेरहम आक्रमणकारियों से बचाया जो केवल हमारे लोगों को लूटना और उनकी हत्या करना चाहते थे। यह फिल्म अभी वास्तव में चर्चा में है और प्रत्याशा केवल आसमान छू रही है।

उनकी जीवनी पर प्रतिबंध लगाने से केवल एक ही सवाल उठता है कि लोग इतिहास पर एक नजर क्यों नहीं डालते और स्वीकार करते हैं कि भारत और हिंदुओं के साथ क्या हुआ। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित सम्राट पृथ्वीराज इसमें संयोगिता की भूमिका निभाने वाली मानुषी छिल्लर की सिनेमाई शुरुआत भी है। यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.