एल्विस प्रेस्ली की बेटी लिसा प्रेस्ली का 54 साल की आयु में निधन

Lisa Presley, daughter of Elvis Presley, dies at age 54
एल्विस प्रेस्ली की बेटी लिसा प्रेस्ली का 54 साल की आयु में निधन
मनोरंजन एल्विस प्रेस्ली की बेटी लिसा प्रेस्ली का 54 साल की आयु में निधन

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। एल्विस प्रेस्ली की इकलौती बेटी लिसा मैरी प्रेस्ली का गुरुवार को लॉस एंजिल्स के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनका अच्छा खासा संगीत करियर था। उनका 54 वर्ष की आयु में निधन हो गया, उनके एक प्रतिनिधि ने वैराइटी से निधन की पुष्टि की।

प्रेस्ली परिवार अपनी प्यारी लिसा मैरी की दुखद मौत से सन्न है। हम सभी के समर्थन, प्यार और प्रार्थनाओं के लिए आभारी हैं, और इस कठिन समय के दौरान गोपनीयता की मांग करते हैं, एक पारिवारिक बयान में कहा गया।

कैलिफोर्निया में अपने घर पर दिल का दौरा पड़ने के बाद गुरुवार सुबह लिसा प्रेस्ली को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन पहले ही लिसा ने अपनी मां प्रिस्किला प्रेस्ली के साथ गोल्डन ग्लोब्स समारोह में हिस्सा लिया था।

लिसा मैरी और प्रिस्किला प्रेस्ली 10 जनवरी को गोल्डन ग्लोब्स में ऑस्टिन बटलर को सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेता के रूप में एल्विस में उनकी भूमिका के लिए पुरस्कार जीतने देखने के लिए थे। उन्होंने रविवार को एल्विस के लिए प्री-ग्लोब्स पार्टी में भी हिस्सा लिया, जहां परिवार ने किंग ऑफ रॉक एन रोल की 88वीं जयंती मनाई।

लिसा मैरी ने इस कार्यक्रम में कहा, मैं इस फिल्म और इसके प्रभाव और ऑस्टिन ने जो किया है, उससे बहुत अभिभूत हूं। मुझे बहुत गर्व है। मुझे पता है कि मेरे पिता को भी बहुत गर्व होगा। लिसा की बेटी रिले केफ ने जोला, द डेविल ऑल द टाइम और मैड मैक्स: फ्यूरी रोड जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध लोगों में से एक की इकलौती संतान के रूप में लिसा मैरी प्रेस्ली ने पांच साल की उम्र में अपने माता-पिता के तलाक और 9 साल की उम्र में अपने पिता के निधन जैसे दुख झेले। उसने प्लेब्वॉय को बताया था कि उसकी मां का बॉयफ्रेंड उस पर गलत नजर रखता था। लिसा मैरी प्रेस्ली का जन्म एल्विस प्रेस्ली की पूर्व पत्नी प्रिसिला ब्यूलियू से शादी के ठीक नौ महीने बाद हुआ था।

लिसा को अपने पिता, दादा और परदादी की हवेली विरासत में मिली, साथ ही एल्विस प्रेस्ली की पूरी संपत्ति भी जब वो 25 साल की हो गई। उन्होंने संपत्ति का 85 प्रतिशत हिस्सा बेच दिया, जिसका अनुमानित मूल्य 100 मिलियन डॉलर था, लेकिन हवेली अपने पास रखी।

लिसा मैरी प्रेस्ले ने 2003 में टू व्हॉट इट मे कंसर्न के रूप में अपना पहला एल्बम जारी किया। फिर उन्होंने एक हिट गीत लाइट्स आउट बनाया जिसकी पांच लाख कॉपी बिकी। अपने दूसरे एल्बम, नाउ व्हाट के लिए, उन्होंने 10 गीतों के लिए सह-लेखन किया जिसमें रेमोन्स के हेयर टुडे एंड गॉन टुमॉरो का एक कवर शामिल था।

उनके बेटे बेंजामिन केफ की 2020 में गोली लगने से मौत हो गई। प्रेस्ली की अपने पूर्व पति माइकल लॉकवुड के साथ जुड़वां लड़कियां, फिनाले और हार्पर हैं। उनकी शादी निकोलस केज, फिर माइकल जैक्सन और उससे पहले संगीतकार डैनी केफ से हुई थी। उनके परिवार में उनकी मां प्रिसिला प्रेस्ली, उनकी तीन बेटियां और सौतेला भाई नवारोन गैरीबाल्डी हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jan 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story