मेवरिक ने ऊंची उड़ान भरी, दो सप्ताह में 548 मिलियन डॉलर कमाए

Maverick soars high, makes $548 million in two weeksMaverick soars high, makes $548 million in two weeks
मेवरिक ने ऊंची उड़ान भरी, दो सप्ताह में 548 मिलियन डॉलर कमाए
टॉप गन मेवरिक ने ऊंची उड़ान भरी, दो सप्ताह में 548 मिलियन डॉलर कमाए

 डिजिटल डेस्क,लॉस एंजेलिस। टॉम क्रूज की ऑल-अमेरिकन एक्शन फिल्म ने 27 मई को रिलीज होने के बाद दूसरे सप्ताहांत में 4,751 उत्तरी अमेरिकी सिनेमाघरों से सनसनीखेज 86 मिलियन डॉलर की कमाई की।वे रिटर्न, वैराइटी के अनुसार, उत्तर अमेरिकी बॉक्स ऑफिस इतिहास में शीर्ष 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दूसरे सप्ताहांत में रैंक करते हैं। दूसरे सप्ताहांत की कमाई ने भी उत्तरी अमेरिका में टॉप गन: मेवरिक को 291 मिलियन डॉलर तक पहुंचा दिया, जो 2005 की वॉर ऑफ द वल्र्डस को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर क्रूज की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के रूप में पछाड़ने के लिए पर्याप्त है।

भारत में, हालांकि, व्यापार रिपोटरें के अनुसार, 1,500 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज होने के बावजूद, यह केवल 21.7 करोड़ रुपये ही कमा पाई है। रिपोर्ट विविधता के अनुसार, इसके विपरीत, उत्तरी अमेरिका में, सकारात्मक प्रतिक्रिया, उत्साहपूर्ण समीक्षाओं और प्रीमियम स्क्रीन के लिए धन्यवाद, टॉप गन: मेवरिक के लिए टिकटों की बिक्री में लंबे मेमोरियल डे हॉलिडे वीकेंड पर 160 मिलियन डॉलर की शुरूआत से 32 प्रतिशत की गिरावट आई है।

तुलनात्मक रूप से, हाल ही में बड़े बजट के टेंटपोल स्पाइडर-मैन: नो वे होम और मार्वल के डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस, जिसका हिंदी संस्करण, संयोग से, आरआरआर के बाद नंबर 2 पर मजबूती से टिका हुआ है भारतीय बाजार में।

प्रत्येक ने अपने सोफोरोर आउटिंग में 67 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, जबकि रॉबर्ट पैटिनसन की द बैटमैन अपने दूसरे सप्ताहांत में 50 प्रतिशत तक गिर गई। पैरामाउंट के घरेलू वितरण के अध्यक्ष क्रिस एरोनसन ने प्रेस को एक नोट में लिखा, टॉप गन: मावरिक के लिए आकाश की सीमा कहना कभी भी अधिक उपयुक्त नहीं रहा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jun 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story