ईडी ने चार्जशीट में किया खुलासा: जैकलीन को उपहार के तौर पर मिनी चॉपर, रोलेक्स घड़ी और परिजनों को मिली लग्जरी कारें व नकदी

December 14th, 2021

हाईलाइट

  • ईडी ने चार्जशीट में किया खुलासा - जैकलीन को उपहार के तौर पर मिनी चॉपर, रोलेक्स घड़ी और परिजनों को मिली लग्जरी कारें व नकदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज 200 करोड़ रुपये के पीएमएलए मामले में दायर की गई चार्जशीट में खुलासा किया गया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज का विश्वास जीतने के लिए सुकेश ने एक फर्जी कॉल की थी और उन्हें विश्वास दिलाया कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय से बोल रहे हैं।

चंद्रशेखर ने यह कॉल अभिनेत्री के मेकअप आर्टिस्ट शान मुथाथिल को की थी, जो शुरू में उनसे बच रहे थे, लेकिन हाई-प्रोफाइल कॉल के बाद, उन्होंने उससे बात करना शुरू कर दिया।

चार्जशीट के अनुसार, चंद्रशेखर ने उन्हें बहुत सारे लग्जरी उपहार दिए, जिनमें जिम में पहनने के लिए गुच्ची की पोशाक, गुच्ची के जूते, रोलेक्स कंपनी की घड़ी, 15 जोड़ी झुमके, कीमती चूड़ियां और एलवी बैग शामिल थे। चार्जशीट के अनुसार, उसने जैकलीन को एक मिनी चॉपर (छोटा हेलीकॉप्टर) भी दिया, जिसे उन्होंने वापस कर दिया।

चार्जशीट में लिखा है कि उसने अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन गेराल्डिन फर्नांडीज को भी बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी। चार्जशीट के मुताबिक, उसने जैकलीन की मां को करीब 1,80,000 डॉलर और एक पोर्श कार भी दी थी।

हालांकि, अभिनेत्री ने ईडी अधिकारियों के सामने दर्ज अपने बयान में कहा कि उनकी बहन ने चंद्रशेखर से 1,50,000 डॉलर का कर्ज लिया था। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उसने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई के खाते में लगभग 15 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे।

चार्जशीट के अनुसार, जैकलीन ने ईडी को बताया, मैं फरवरी 2017 से सुकेश से बात कर रही हूं। अगस्त 2021 में उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली। उन्होंने मुझे बताया कि वह सन टीवी के मालिक हैं और जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं।

ईडी ने पिछले हफ्ते यह चार्जशीट दाखिल की थी और कोर्ट ने इस पर तुरंत संज्ञान लिया था।

चार्जशीट से पता चलता है कि चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था और जिसने जैकलीन के कर्मचारियों के सामने अपने आपको एंजेल के तौर पर पेश किया था, ने चंद्रशेखर को अभिनेत्री से मिलवाया था।

यह ईरानी ही थीं, जो जैकलीन के लिए लग्जरी गिफ्ट्स चुनती थीं और उन्हें एक्ट्रेस तक पहुंचाती थीं।

चंद्रशेखर ने कहा है कि एक्ट्रेस नोरा फतेही महबूब खान के नाम से बीएमडब्ल्यू खरीदना चाहती थीं। उनके अनुरोध पर चेन्नई में बी. मोहन राज को करीब 75 लाख रुपये दिए गए।

ईडी अधिकारी जल्द ही सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेंगे, जिसमें वे ईरानी समेत और भी आरोपियों के नाम शामिल करेंगे।

 

आईएएनएस