दैनिक भास्कर हिंदी: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने शशि थरूर की ट्वीट का दिया ये जवाब

November 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने कांग्रेस लीडर शशि थरूर को उनके चिल्लर वाले ट्वीट पर सोमवार को बड़ी सादगी से जवाब दिया। मानुषी ने लिखा कि दुनिया जीतने वाली लड़की इस एक मजाकिया ट्वीट की वजह से अपसेट नहीं है। इसके बाद लोगों ने मानुषी की ट्विटर पर जमकर तारीफ की। आपकों बता दें कि शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा था कि नोटबंदी एक गलती थी। बीजेपी को ये समझना चाहिए कि हमारा कैश दुनिया पर राज करता है, यहां तक की हमारी चिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गई।

शशि थरूर के ट्वीट पर मानुषी ने सोमवार को जवाब देते हुए लिखा कि  वे अभी-अभी दुनिया जीतीं हैं और एक मजाकिया ट्वीट की वजह से अपसेट नहीं होगी। ‘चिल्लर’ पर बोलना छोटा सा बदलाव है और यह भी मत भूलो कि ‘छिल्लर’ के साथ ‘चिल’ लिखा था’।


शशि थरूर इस बयान के बाद लोगों के निशाने पर रहे। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने छिल्लर का अपमान बताते हुए थरूर को तुरंत माफी मांगने को कहा था। इतना ही नहीं शशि थरूर के इस ट्वीट के बाद ट्वीटर यूजर्स में नाराजगी जाहिर की जा रही है, इनमें अनुपम खेर भी शामिल हैं। अनुपम खेर ने कहा "आपका स्तर इतना क्यों गिर गया है। वहीं एक और यूजर ने कहा, "चिल्लर और छिल्लर में अंतर होता है थरूर जी। राजनीतिक निशाना साधना हो तो कुछ भी। हद है। कृपया उस लड़की का मजाक ना उड़ाएं, जिसने हमें सम्मान दिलाया "।

वहीं सोशल मीडिया पर ट्वीट का विरोध होने पर थरूर ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि "आज हल्के-फुल्के अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मकसद निश्चित रूप से उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था, जिनके जवाब की मैंने अलग से तारीफ की है।

 

 

17 साल बाद भारत ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब
बता दें कि मानुषी छिल्लर ने भारत को 17 सालों के बाद मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया है। चीन में हुए इस कॉम्पीटिशन में 118 कॉन्टेस्टेंट्स को पछाड़कर मानुषी ने ये खिताब अपने नाम किया है। मानुषी से पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने इस खिताब को भारत के नाम किया था। मानुषी छिल्लर मेडिकल स्टूडेंट हैं और हरियाणा की रहने वाली हैं। कॉम्पीटिशन में मानुषी से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों। इसका जवाब देते हुए मानुषी ने मां का नाम लिया। मानुषी ने कहा कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है।