दैनिक भास्कर हिंदी: Movie Review: घरेलू महिलाओं में आत्मविश्वास जगाती है फिल्म 'तुम्हारी सुलु'

November 17th, 2017

फिल्म 'तुम्हारी सुलु' की कहानी एक ऐसी औरत की लाइप पर बेस्ड है जो अपने परिवार की जरूरतों के लिए अपनी निजी महत्वाकांक्षाओं को छोड़ देती है। अर्बन एरिया में रहने वाली खुशमिजाज हाउस वाइफ सुलोचना जिसे सुलु नाम से भी बुलाया जाता है, उसे एक दिन रेडियो पर नाइट आरजे का काम दिया जाता है। जिसके बाद उसकी जिंदगी में कुछ बड़े बदलाव होने लगते हैं। सुलु ने अपनी जिंदगी में अभी तक कुछ बड़ा तो नहीं किया है, लेकिन वह सपने बहुत देखती है। धीरे-धीरे सुलु सफलता से रेडियो जॉकी के तौर पर कॉर्पोरेट मीडिया में अपना जीवन जीने लगती है। कुछ ही दिनों में सुलु रातोंरात मशहूर हो जाती है। विद्या के हाउसवाइफ की भूमिका से लेकर रेडियो जॉकी तक के ट्रांसफॉर्मेशन में हर जगह फिल्म दर्शकों को प्रभावित कर रही है। सुलोचना यानि की सुलु की खासियत हैं कि वह हर परिस्थिति में भी एक पॉजिटिव एटिट्यूड रखती है। फिल्म में 'तुम्हारी सुलु' की लाइफ में क्या क्या रोमांच दिखाया गया है इसके लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

निर्देशक सुरेश त्रिवेणी ने 'तुम्हारी सुलु' की कहानी को इतने सहज तरीके से दिखाया है कि महिलाएं इससे खुद को आसानी से कनेक्ट कर पाती हैं। फिल्म के पहले फ्रेम से ही आपको थिएटर में मजा आने लगेगा। सुलु का बचपना और उसकी मासूमियत बड़े ही बेहतरीन तरीके से पेश की गई है। पटकथा के लिहाज से फिल्म जबरदस्त है, फिल्म के संवाद भी मजेदार हैं।

अभिनय और संगीत

सुलु के किरदार को विद्या बालन ने इतनी सहजता से निभाया है कि हर महिला के दिल को छू लेगी यह फिल्म, इसमें कोई शक नहीं है कि विद्या एक बेहतरीन कलाकार हैं। मानव कौल ने भी फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है। बालन ने एक बार फिर से दिखा दिया कि वो अपने बल पर किसी भी फिल्म को हिट करा सकती है। मानव कौल ने भी अपना एक नया अवतार पेश किया है। फिल्म का संगीत भी अच्छा है, गुदगुदाने वाला है। फिल्म में नेहा धूपिया, आर.जे मलिशका और विजय मौर्या ने भी अच्छा अभिनय किया है। फिल्म का गाना ‘बनजा तू मेरी रानी’ आपको काफी अच्छा है, दूसरा गाना मनवा पंख लगाके ‘लाइक्स टू फ्लाई’ भी आपको जमकर गुदगुदाएगा।

अगर आप कोई हल्की फुल्की कॉमेडी वाली फिल्म देखना चाहती हैं तो 'तुम्हारी सुलु' एक बेहतरीन फिल्म हैं। अगर आप विद्या बालन के फैन हैं तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए। वुमेन सेंट्रिक फिल्मों की बात की जाए तो विद्या बालन की यह एक परफेक्ट फिल्म है।