comScore

केवल मैं साहिर लुधियानवी पर फिल्म लिख सकता हूं: जावेद अख्तर

केवल मैं साहिर लुधियानवी पर फिल्म लिख सकता हूं: जावेद अख्तर

हाईलाइट

  • : दिग्गज गीतकार-पटकथा लेखक जावेद अख्तर का मानना है कि अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो प्रसिद्ध कवि साहिर लुधियानवी पर फिल्म लिख सकता है, तो यह कोई और नहीं बल्कि खुद है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वयोवृद्ध गीतकार-पटकथा लेखक जावेद अख्तर का मानना है कि अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो प्रसिद्ध कवि साहिर लुधियानवी पर फिल्म लिख सकता है, तो यह कोई और नहीं बल्कि वे खुद है।

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो उस पर (लुधियानवी) फिल्म लिख सकता है, तो वह मैं ही हूं। कोई भी उन्हें मुझसे बेहतर नहीं जानता और जो लोग उसे जानते थे, वह जीवित नहीं हैं।"

स्वर्गीय कवि के साथ अपने बंधन के बारे में बात करते हुए, अख्तर ने कहा, "वह मेरे चाचा और पिता के दोस्त थे और वह मुझे सम्मान और प्यार से मिलते थे। मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है।"

हालांकि, अख्तर ने किसी भी अभिनेता के नाम का उल्लेख नहीं किया, जब पूछा गया कि बड़े पर्दे पर लुधियानवी के जीवन को फिर से तैयार करने के लिए कौन उपयुक्त होगा।

उन्होंने उल्लेख करते हुए कहा कि "कोई भी अच्छा अभिनेता करेगा" 

कथित तौर पर, लुधियानवी के जीवन पर आधारित एक फिल्म बन रही है। संजय लीला भंसाली इसमें निर्माता के रूप में काम कर रहे हैं। अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू कथित तौर पर इसमें अभिनय कर रहे हैं।

जैसा कि महान गायक मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि नजदीक है। अख्तर ने इस कार्यक्रम में प्रेस को संबोधित करते हुए, उन्हें दुनिया का "पहला पार्श्व गायक" कहा।

अख्तर ने कहा, "रफी साहब में एक गुण था, उस सराहना को उन्हें अर्जित नहीं करना चाहिए था, जैसा कि मुझे लगता है कि वह दुनिया के पहले पार्श्व गायक थे।"

उन्होंने जारी रखा, "बहुत सारे गायक हो गए हैं लेकिन आप एक पुरुष गायक का नाम नहीं ले सकते, जिन्होंने अभिनेता के अनुसार अपनी आवाज बदल दी हो, वह पहले गायक थे, जिन्होंने ऐसा किया।"

74 वर्षीय जावेद अख्तर ने कल रात मुंबई में आयोजित 'गोल्डन कारपेट फॉर गोल्डन एरा' कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज की। कार्यक्रम में उपस्थित अन्य लोगों में शबाना आज़मी, जया प्रदा और मौसमी चटर्जी भी शामिल थे। 

कमेंट करें
7uPvj