पंकज त्रिपाठी न्यूटन में पोलिंग ऑफिसर का किरदार निभाकर हैं खुश

Pankaj Tripathi is happy to play the role of Polling Officer in Newton
पंकज त्रिपाठी न्यूटन में पोलिंग ऑफिसर का किरदार निभाकर हैं खुश
पंकज त्रिपाठी न्यूटन में पोलिंग ऑफिसर का किरदार निभाकर हैं खुश
हाईलाइट
  • पंकज त्रिपाठी न्यूटन में पोलिंग ऑफिसर का किरदार निभाकर हैं खुश

मुंबई, 5 नवंबर (आईएएनएस)। अभिनेता पंकज त्रिपाठी इस बात से खुश हैं कि साल 2007 में आई उनकी फिल्म न्यूटन में उन्हें मतदान के दौरान ड्यूटी पर तैनात हुए चुनाव अधिकारी का किरदार निभाने का मौका मिला था।

अभिनेता का कहना है कि राजकुमार राव अभिनीत इस फिल्म से आज भी वे लोग खुद को जोड़ पाते हैं, जिन्हें चुनाव के दौरान काम पर तैनात किया जाता है।

अमित वी मसुरकर की फिल्म न्यूटन साल 2018 के ऑस्कर में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्ठि थी। फिल्म एक सरकारी अधिकारी राजकुमार राव के निभाए किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी ड्यूटी चुनाव के समय में एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगा दी जाती है।

पंकज त्रिपाठी ने फिल्म में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक कमांडेंट की भूमिका निभाई, जो अपनी यूनिट के साथ मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

हाल ही में अभिनेता को छपरा के एक स्थानीय जोनल अधिकारी से सुनने को मिला कि आज भी यह फिल्म ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है, जो इस वक्त चल रहे बिहार चुनाव में ड्यूटी कर रहे हैं।

उन्होंने इस बारे में कहा, एक फिल्म की पहुंच कहां तक है, इस बारे में तब तक कोई नहीं जान पाता है, जब तक उन्हें इस तरह की कहानियां सुनने को नहीं मिलती हैं कि फिल्म ने लोगों को किस तरह से प्रभावित किया है। मैंने एक अफसर से बात की, जिन्होंने 2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण देने के दौरान न्यूटन फिल्म दिखाई थी। यह एक ऐसी फिल्म है, जिससे लोग आज भी खुद को जोड़ पाते हैं, इससे खासकर उन्हें प्रेरणा मिलती है, जो चुनाव की ड्यूटी से भागने का प्रयास करते हैं।

एएसएन/एसजीके

Created On :   5 Nov 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story