परेश रावल, आदिल हुसैन-स्टारर द स्टोरीटेलर बुसान फिल्म उत्सव में

Paresh Rawal, Adil Hussain-starrer The Storyteller at Busan Film Festival
परेश रावल, आदिल हुसैन-स्टारर द स्टोरीटेलर बुसान फिल्म उत्सव में
बॉलीवुड परेश रावल, आदिल हुसैन-स्टारर द स्टोरीटेलर बुसान फिल्म उत्सव में
हाईलाइट
  • परेश रावल
  • आदिल हुसैन-स्टारर द स्टोरीटेलर बुसान फिल्म उत्सव में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी फिल्म द स्टोरीटेलर का ट्रेलर, जिसमें पावरहाउस अभिनेता परेश रावल, आदिल हुसैन, तनिष्ठा चटर्जी और रेवती हैं, का सोमवार को अनावरण किया गया। फिल्म को 27वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए प्रतियोगिता में चुना गया है, जो 5 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

यह प्रतिष्ठित किम जिसियोक पुरस्कार के लिए दावेदारी पेश करेगी। महान फिल्म निर्माता सत्यजीत रे की एक लघु कहानी गोलपो बोलिए तारिणी खुरो पर आधारित, यह फिल्म एक धनी व्यवसायी की कहानी है, जिसे नींद नहीं आती है। इसे दूर करने के लिए वो एक कहानी सुनाने वाले को काम पर रखता है, लेकिन मामला और पेचीदा हो जाता है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, फिल्म के निर्देशक अनंत महादेवन, जिन्होंने पहले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म, मी सिंधुताई सपकाल का निर्देशन किया है, ने एक बयान में कहा, प्रतियोगिता में बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में द स्टोरीटेलर का चयन वास्तव में प्रतिष्ठित है और वैश्विक मानकों को पूरा करने में भारतीय सिनेमा के लिए एक बड़ा कदम है।

निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि क्रेडिट सूची में उन्हें सबसे ऊपर रखा जाएगा। उनके निधन के बाद, सत्यजीत रे की मूल कहानी का फिल्मांकन चुनौतीपूर्ण के साथ साथ पुरस्कृत करने वाला भी रहा है। यह गुरु को एक उचित श्रद्धांजलि होगी क्योंकि हम उनका शताब्दी वर्ष मनाएंगे।

फिल्म का निर्माण जियो स्टूडियोज ने पर्पज एंटरटेनमेंट और क्वेस्ट फिल्म्स के सहयोग से किया है। मूल बंगाली लघु कहानी गोलपो बोलिये तारिणी खुरो रे द्वारा लिखी गई कहानियों की सीरीज में से एक है, जो उनके द्वारा बनाए गए रहस्यमय चरित्र तारिणी खुरो पर आधारित है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story