पर्दे पर जीवित शख्स के किरदार को निभाना एक अलग जिम्मेदारी : मोहित रैना

Playing the character of the living person on screen is a different responsibility: Mohit Raina
पर्दे पर जीवित शख्स के किरदार को निभाना एक अलग जिम्मेदारी : मोहित रैना
पर्दे पर जीवित शख्स के किरदार को निभाना एक अलग जिम्मेदारी : मोहित रैना
हाईलाइट
  • पर्दे पर जीवित शख्स के किरदार को निभाना एक अलग जिम्मेदारी : मोहित रैना

मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। वेब सीरीज भौकाल में काम करने के बाद अभिनेता मोहित रैना अपने अनुभवों से बताते हैं कि पर्दे पर किसी जीवित शख्स के किरदार को निभाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। यह जिम्मेदारी उस वक्त और भी बड़ी हो जाती है, जब आप जिस व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं, वह पुलिस है और वर्तमान में सेवारत है।

यह कार्यक्रम असल जिंदगी में पुलिस नवनीत सिकेरा पर आधारित है। शो में मोहित के किरदार का नाम नवनीत सिकेरा है।

मोहित ने आईएएनएस को बताया, यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक बेहद ही वास्तविक विषय पर आधारित है। यह असल जिंदगी के एक आईपीएस अधिकारी की कहानी है, जो अभी भी उत्तर प्रदेश पुलिस बल में एक महत्वपूर्ण पद पर कार्यरत हैं। साल 2000 के दशक की शुरुआत में उन्होंने मुजफ्फरनगर सहित उत्तर प्रदेश के कई स्थानों का सफाया किया, जो उस वक्त देश की अपराध राजधानी के नाम से मशहूर थी।

अभिनेता ने आगे कहा, यह कहानी उनकी ( नवनीत सिकेरा) जिंदगी पर आधारित है। वह वहां बेहद चर्चित हैं। उन्होंने खासकर, उत्तर प्रदेश में पुलिस बल की परिभाषा ही पूरी तरह से बदल दी। भौकाल दस एपिसोड की एक सीरीज है, जहां मैं उनका किरदार निभा रहा हूं।

यह पूछे जाने पर कि अगर कोई पुलिस अधिकारी अभी भी सेवा में हैं, तो क्या उनके किरदार को पर्दे पर निभाना एक अलग जिम्मेदारी है? इसके जवाब में मोहित ने कहा, हां, बिल्कुल। यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि आप किसी ऐसे शख्स का किरदार निभा रहे हैं, जो अभी भी अपने पद पर कार्यरत है।

जतिन वांगले द्वारा निर्देशित इस क्राइम ड्रामा वेब सीरीज में मोहित रैना के अलावा, अभिमन्यु सिंह, सिद्धांत कपूर, बिदिता बाग सहित और भी कई कलाकार हैं। भौकाल को हाल ही में एमएक्स प्लेयर में प्रसारित किया गया।

Created On :   17 March 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story