comScore

PM Modi's biopic: रिलीज के पहले विक्रम भट्ट ने कही ये बात

March 27th, 2019 23:06 IST

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट हालही में एक इवेंट में शामिल हुए थे। इस दौरान उनसे जब बायोपिक को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने एक बड़ी बात कह दी। विक्रम भट्ट ने बताया कि लगातार बन रही बायोपिक भेड़चाल का नतीजा है। किसी भी जोनर की फिल्म जब हिट हो जाती है तो उसी जोनर की फिल्म ज्यादा बनने लगती है। उसके बाद जब वह फिल्म फ्लॉप होती है तब उस जोनर की फिल्म बनना बंद हो जाती है।

लगातार बन रही बायोपिक के चलन पर विक्रम भट्ट ने कहा कि "देखिए..जब आप बायोपिक बनाते हैं तब आपके पास पहले से बनी कहानी होती है। यह किसी और द्वारा लिखी गई या फिर लोगों की जानकारी में हो सकती है।" उन्होंने कहा कि "कुछ कहानियां ऐसी हैं, जिनके बारे में लोग नहीं जानते लेकिन फिर भी वे उन्हें देखते हैं।"

"मैं पिछले 26-27 सालों से बॉलीवुड में फिल्मों का निर्देशन कर रहा हूं और उससे पहले मैं 10 वर्षो तक सहायक निर्देशक रहा था। अपने सफर में मैंने इस तरह की कई भेड़चाल देखी हैं और बायोपिक का चलन भेड़चाल का नतीजा है।" "अगर एक बायोपिक सफल हो जाती है तो लोग बायोपिक बनाना शुरू कर देते हैं।"

"अगर एक कॉमेडी फिल्म चलती है तो लोग कॉमेडी फिल्में बनाना शुरू कर देते हैं और अगर एक एक्शन फिल्म चलना शुरू हो जाती है तो लोग एक्शन फिल्में बनाना शुरू कर देते हैं। इसलिए यह एक चरण है और हमें देखना होगा कि यह कब तक चलता है। अगर तीन से चार फिल्में विफल साबित हो जाएंगी तो यह चलन भी समाप्त हो जाएगा।"

बता दें यह फिल्म 5 अप्रैल को सिनेमा घरों में रिलीज हो रही है। रिलीज के पहले ही यह विवादो का शिकार हो रही है। हालही में पीएम नरेन्द्र मोदी पर बन रही बायोपिक के निर्माताओं को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग का कहना है कि फिल्म प्रमोशन के लिए की जा रही एक्टिविटी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करती है। इसके लिए चुनाव आयोग फिल्म निर्माताओं के जवाब का इंतजार भी कर रहा है। 

कमेंट करें
ItSAs