ओटीटी : क्रांतिकारी दौर से गुजर रहा मनोरंजन उद्योग : प्रगति मेहरा

February 19th, 2022

डिजिटल डेस्क,मुंबई। ओटीटी की शुरुआत के साथ ही मनोरंजन उद्योग क्रांतिकारी दौर से गुजर रहा है। सुनैना, मनशा और उतरन जैसे धारावाहिक से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री प्रगति मेहरा का मानना है कि उद्योग में डिजिटलीकरण की प्रक्रिया बहुत पहले शुरू हो गई थी।

उन्होंने आगे कहा, यह परिवर्तन कुछ समय के लिए हो रहा है, शायद यह अब और अधिक ध्यान देने योग्य है। हम इसे पसंद करते हैं या नहीं, डिजिटल एक नया मानदंड है। आने वाले वर्षो में, हम सभी अपने व्यक्तिगत समय में व्यक्तिगत उपकरणों का उपयोग करेंगे। नई चीजों को अपनाना आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है।

उन्होंने आगे कहा, कई चैनलों के अस्तित्व में आने के बाद दर्शकों ने बहुत सारे विकल्पों का आनंद लेना शुरू कर दिया। दूरदर्शन एकमात्र विकल्प था, जो कुछ 30 साल पहले था और अब बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं।

मनोरंजन सहित सभी उद्योगों में काम करने की गति बहुत तेज होती है और यह कहीं न कहीं अनकही मानसिकता का कारण बन रही है।

उन्होंने कहा, तेज गति मानसिक थकान का कारण नहीं बनती है, जो वास्तव में ठहराव के कारण होती है। तेज-तर्रार और समय-सीमा को पूरा करने की आवश्यकता और दिन-ब-दिन लंबे समय तक सभी के लिए शारीरिक थकान का कारण बनता है। लेकिन अभिनेताओं के रूप में हम 24/7 काम नहीं करते, बल्कि व्यस्त होते हैं। ऐसे कई महीने होते हैं, जब हम अपनी पसंद से काम नहीं करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, कभी-कभी इससे निपटने के लिए यह किसी की मानसिक क्षमता से परे होता है और शरीर एक ब्रेक की मांग करता है। अभी तक मुझे ऐसे किसी भी मुद्दे का सामना नहीं करना पड़ रहा है, इसके अलावा जब मैं कोविड से संक्रमित थी, तब मुझे एक लंबा ब्रेक लेना पड़ा।

(आईएएनएस)