दैनिक भास्कर हिंदी: प्रोड्यूसर्स के लिखित आश्वासन के बाद कंगना की फिल्म 'मणिकर्णिका' पर विवाद हुआ खत्म

February 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुबंई।  कंगना की आगामी फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' को लेकर चल रहे विवाद खत्म हो गए हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने 'मणिकर्णिका' का विरोध कर रहे सर्व ब्राह्मण महासभा को लिखित में आश्वासन दिया कि वे फिल्म में ना ही ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करेंगे, न ही कुछ विवादित दिखाएंगे। बता दें कि कंगना की यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बनी है। वहीं लिखित आश्वासन के बाद फिल्म का विरोध कर रहे ब्राहमण समाज ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है। 


गौरतलब है कि पिछले दिनों दीपिका की फिल्म पद्मावत को लेकर भी काफी विरोध हुआ था। विरोध को देखते हुए कई राज्य सरकार ने इसपर रोक लगा दी थी। मामले में SC के हस्तक्षेप के बाद ही पूरे देश में फिल्म रिलीज हुई थी। हालांकि कुछ राज्यों में फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी। 


वहीं कंगना की फिल्म की शूटिंग शुरू होते ही विरोध प्रदर्शन होने लगे थे। हालांकि फिल्म निर्माताओं ने मामले को जल्द ही निपटा लिया। फिल्म निर्माताओं ने ब्राह्मण महासभा को विश्वास दिलाया कि इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाई जाएगी। फिल्म में न तो कुछ गलत दिखाया जाएगा न ही कोई छेड़छाड़ की जाएगी। वहीं इस आश्वासन के बाद महासभा ने एक लिखित पत्र दिया जिसमें फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू करने की भी इजाजत दी गई है। 


गौरतलब है कि ब्राह्मण समाज ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित कंगना की आगामी फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ किए जाने की बात कह कर फिल्म का विरोध किया जा था। ब्राह्मण महासभा के राज्य अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने सोमवार को राजस्थान सरकार से शूटिंग को तुरंत रोककर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से कोई छेड़छाड़ न हो। वे फिल्म की शूटिंग और रिलीज का विरोध नहीं करेंगे।