राजामौली के बेटे कार्तिकेय ने आरआरआर की पहली सालगिरह पर लिखा लंबा नोट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मुंबई राजामौली के बेटे कार्तिकेय ने आरआरआर की पहली सालगिरह पर लिखा लंबा नोट

डिजिटल डेस्क,मुंबई। निर्देशक एसएस राजामौली की मैग्नम ओपस आरआरआर, जो विश्व स्तर पर दर्शकों का दिल जीत रही है, को रिलीज हुए एक साल हो गया है। इस मौके पर राजामौली के बेटे एसएस कार्तिकेय ने फिल्म की पहली सालगिरह पर ट्विटर में लंबा नोट पोस्ट किया। उन्होंने इस बारे में लंबा नोट लिखा कि कैसे फिल्म के ऑस्कर विजेता गाने नाटू नाटू की परिकल्पना की गई और फिर यूक्रेन में इसकी शूटिंग की गई। कार्तिकेय ने नोट को कैप्शन के साथ पोस्ट किया: शायद, मेरे जीवन का सबसे घटनापूर्ण वर्ष। आरआरआर की रिलीज से लेकर ऑस्कर तक। हमेशा इसे संजो कर रखूंगा। नोट भावनात्मक शब्दों के साथ शुरू हुआ, जैसा कि इसमें लिखा था: आज का दिन बेहद भावुक है क्योंकि यह आरआरआर के रिलीज होने के 1 साल पूरे होने और सबसे शानदार 365 दिनों के निर्बाध उत्सव का प्रतीक है।

कार्तिकेय ने फिर उस समय की याद ताजा की जब गाने का विचार आया: 2017 में वापस जाएं- देश के दो सबसे बड़े सितारों को एक फिल्म में शामिल करने के विचार ने ही मुझमें और सभी के बीच बहुत उत्साह पैदा कर दिया। फिल्म में कई दिमाग को हिला देने वाले सीक्वेंस के बीच, एक सीक्वेंस जिसने दुनिया भर में एक लहर पैदा कर दी, वह है नाटू नाटू। हम सभी स्पष्ट रूप से डांस नंबर की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मुझे यकीन है कि संदर्भ और कैसे की कल्पना करने में सक्षम नहीं था। जब बाबा ने फेस-ऑफ सीक्वेंस और सेट-अप के बारे में बताया, तो मैं पागल हो गया था!

नोट में कहा- एक क्रू मेंबर के रूप में, मैं इसे बड़े पर्दे पर सभी को दिखाने के लिए और साथ ही एक दर्शक के रूप में, मैं इसे बड़े पर्दे पर देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था! यह पावर-पैक डांस मेरे लिए अपने आप में एक फिल्म की तरह था। कीरावनी बाबई की विशाल और विद्युतीय धुनों के साथ भैरव की प्रोग्रामिंग को अंतिम रूप देने में हमारे रोंगटे खड़े हो गए। ऑडियो के जादू से उत्साहित होने के बाद, (जीवन और सिद्धू द्वारा प्रोग्राम किया गया और भैरव और राहुल द्वारा गाया गया) प्रेम मास्टर का ²श्य हिसात्मक आचरण शुरू हुआ! संक्षेप सरल था- डांस मूव्स न तो बहुत आसान होने चाहिए और न ही बहुत जटिल।

कार्तिकेय ने नोट में कहा: प्रेम मास्टर ने अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण डांस को कोरियोग्राफ करने की एक लंबी, अथक और कठिन यात्रा शुरू की..देश के बेहतरीन दो डांसर्स को पहली बार एक साथ डांस करवा रहे हैं! उन्होंने 2 महीने के अंतराल में चालों के 120+ रूपों को कोरियोग्राफ किया, जिसमें से लगभग 15 या 20 को गाने के लिए रखा गया था। वह अपने चालक दल को घुमाते रहे क्योंकि वे थक जाते थे और कदमों की कठोरता और गति के साथ नहीं रह पाते थे।

यूक्रेन में हमारे चालक दल के अटूट समर्पण, समर्थन और व्यावसायिकता ने हमारी यात्रा को सुगम बना दिया आज आप जिस नाटू नाटू को देखते हैं, वह संभव है। हमारे यूक्रेन परिवार के लिए हमारे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा। एक बार जब हमारे शानदार कलाकार - तारक अन्ना और मेरे भाई चरण ने सेट पर प्रवेश किया, तो हमें जल्दी ही एहसास हुआ कि कुछ बड़ा होने वाला है। उनका धमाकेदार डांस, जादुई कोरियोग्राफी, थिरकने वाला संगीत और समग्र वाइब, जिस तरह से सभी तत्व एक-दूसरे के पूरक थे, ने हमें विश्वास दिलाया कि थिएटर में आग लगने वाली है। बिना किसी शक के!

प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए कार्तिकेय ने कहा, हमारा मानना है कि नाटू नाटू के ऑस्कर में पहुंचने का मुख्य कारण हमारे प्रशंसक और वैश्विक सनसनी बनने तक उनका बिना शर्त प्यार और अभूतपूर्व समर्थन है। उन्होंने गाने को न सिर्फ सोशल मीडिया पर अपने कंधे पर उठाकर अमर बना दिया बल्कि ऐसा उल्लास भी पैदा किया जिसने कई देशों में इसे उप-संस्कृति का हिस्सा बना दिया। जब हमने पूरे भारत में बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल की और वर्षों तक मेहनत करने के बाद पश्चिम में गति प्राप्त की तो हम बहुत खुश हुए। हालांकि, हमें कम ही पता था कि सबसे अच्छा आना अभी बाकी था, और हमने मुश्किल से अपनी यात्रा शुरू की थी।

जब डायलन, जोश हटार्डो, डायवर्जेंट, एकोलेड और सिनेटिक हमारे परिवार में शामिल हुए, तो यह सिर्फ अनुभव और विशेषज्ञता का तालमेल नहीं था.. यह प्यार, सपने, जुनून और एक साझा ²ष्टि का तालमेल था। आम प्यार ने हमें आरआरआर को एक साथ अथाह ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद की। उन्होंने पश्चिम में आरआरआर और नाटू नाटू के प्रचार को फिर से जगाया, वैश्विक मंच पर विजय प्राप्त करने के हमारे सपनों को फिर से जीवंत किया और हमारी फिल्म की वास्तविक क्षमता को फिर से परिभाषित करने में हमारी मदद की। वह हमारे सबसे बड़े चीयरलीडर्स थे जिन्होंने ऑस्कर का मार्ग प्रशस्त किया और जब हमने एक शानदार अंत देखा तो एक नई शुरूआत देखी।

उन्होंने कहा- हर कोई कहता है कि आरआरआर ने इतिहास लिखा है, यह एक फिल्म से आगे बढ़कर हमारे करियर में घटना, युग, मील का पत्थर और गौरव बन गया है। हम इसे विनम्रता के साथ अपने दिल में रखेंगे और अपने देश को और अधिक गौरवान्वित करने के लिए काम करेंगे। आरआरआर में एनटीआर जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन हैं और दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की काल्पनिक कहानी और ब्रिटिश राज के खिलाफ उनकी लड़ाई दिखाती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 March 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story