दैनिक भास्कर हिंदी: Omerta Trailer: आतंक का चेहरा बने राजकुमार राव, रोंगटे खड़े कर देगी एक्टिंग

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म 'ओमर्टा' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में राजकुमार राव हैं। यह राजकुमार राव की चौथी फिल्म हैं हंसल मेहता के साथ। बॉलीवुड को लगातार अपनी बेहतरीन एक्टिंग से प्रभावित कर चुके राजकुमार राव के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक पहले ही सामने आ चुका है। 'ओमर्टा' आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की कहानी पर आधारित है। इससे पहले दोनों फिल्म सिटी लाइट्स, शाहिद और अलीगढ़ में साथ काम कर चुके हैं। फिल्म 'ओमर्टा' 20 अप्रैल, 2018 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।

राजकुमार राव काफी दमदार लुक में

फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अहमद उमर सईद शेख आतंकवादी बन जाता है। इस फिल्म में आतंकवादी के किरदार में राजकुमार राव काफी दमदार लग रहे हैं। ट्रेलर में काफी सीन ऐसे हैं, जो दिल थाम लेने को मजबूर कर देते हैं। हंसल मेहता ने खुद इस फिल्म को सबसे विस्फोटक फिल्म बताया था। ट्रेलर रिलीज के मौके पर हंसल मेहता ने बताया, "यह फिल्म आतंकी अहमद उमर सईद शेख की कहानी पर बेस्ड है। सईद ने 2002 में वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार डेनियल पर्ल को पाकिस्तान में किडनैप कर उसकी हत्या कर दी थी। विदेशी पत्रकार की हत्या के आरोप में उमर को मौत की सजा भी सुनाई गई थी, लेकिन उमर को कभी भी फांसी नहीं दी जा सकी, वह आज भी जिंदा है।"

'ओमर्टा' एक इटैलियन शब्द

हंसल मेहता ने यह भी बताया, 'ओमर्टा' आतंकियों के भीतर चलने वाली उथल-पुथल की कहानी कहती है, न कि सीधे तौर पर आतंकवाद की, फिल्म का नाम भी यही इशारा करता है। दरअसल, 'ओमर्टा' एक इटैलियन शब्द है, जो अपराधियों और माफिया लोगों के बीच एक-दूसरे को लेकर परस्पर वफादार रहने की एक किस्म की कसम होती है। दिलचस्प बात यह है कि 1999 में जब इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 को हाइजैक कर कंधार ले जाया गया था और यात्रियों की जान बख्शने के एवज में जिन तीन आंतकियों को भारतीय जेलों से छुड़वा लिया गया था, उनमें से एक उमर भी था।"

कई अवार्ड जीत चुकी फिल्म

अभिनेता राजकुमार राव, पहली नेगेटिव भूमिका में आ रहे हैं। 'ओमर्टा' सबसे ज्यादा शोध वाली फिल्मों में से एक है। राजकुमार राव ने फिल्म के बारे में कहा कि "मुझे इस व्यक्ति के अतीत को महसूस करने और उसे स्पर्श करने की आवश्यकता थी, क्योंकि इस किरदार को पर्दे पर साकार करना मेरे लिए आसान यात्रा नहीं थी। बता दें कि रिलीज से पहले ही फिल्म को कई पुरस्कार मिल चुके हैं। इसे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। फिल्म को जिओ मामी फिल्मोत्सव में भी प्रदर्शित किया गया था। 'स्विस एंटरटेनमेंट' के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता नाहिद खान हैं।