हिंदी सिनेमा: बॉलीवुड में रणवीर सिंह ने पूरे किए 10 साल

December 31st, 2021

हाईलाइट

  • बॉलीवुड में रणवीर सिंह ने पूरे किए 10 साल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रणवीर सिंह का हिंदी सिनेमा की दुनिया में एक दशक लंबा सफर रहा है। बॉलीवुड के इस लाइववायर स्टार का कहना है कि यह उनके लिए संतुष्टिदायक रहा है और 10 साल पहले वह एक अलग व्यक्ति थे।

रणवीर ने 2010 में बैंड बाजा बारात से अपने अभिनय की शुरूआत की, जिसके बाद उन्होंने बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला राम-लीला, पद्मावत, दिल धड़कने दो, सिम्बा, गली बॉय और 83 जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया।

वे कहते हैं, मैंने एक दशक पूरा कर लिया है और यह यात्रा मेरी कल्पना से परे है। मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे एक अभिनेता बनने का मौका मिला और हर दिन कृतज्ञता से भरा रहा। मेरे लिए यह सोचना दिलचस्प है कि मैं मेरा सपना जी रहा हूं , मैं अवसरों के लिए बहुत आभारी हूं, मैं उन्हें बहुत महत्व देता हूं।

इन 10 वर्षों में क्या यात्रा रही है - बैंड बाजा बारात (बीबीबी) से 83 तक और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का मौका मिला।

रणवीर ने कहा कि यह यात्रा पूरी हो रही है लेकिन मैं 10 साल पहले एक अलग व्यक्ति था। जब मैंने बैंड बाजा बारात के साथ शुरूआत की तो यह रातोंरात हिट हो गई और मुझे लगता था कि मैं कुछ भी कर सकता हूं। लेकिन जैसे-जैसे साल बीतते गए, मुझे अनुभव होने पर मुझे एहसास हुआ कि मैं कुछ भी नहीं जानता, अभिनय और प्रदर्शन का यह शिल्प असीम है।

उन्होंने आगे कहा कि चीजों को करने का कोई सही या गलत समय नहीं है - यह सिर्फ सृजन है, यह मुक्त प्रवाह है, यह सचमुच अनंत है। इसलिए, मुझे एहसास हुआ कि आज मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां मुझे कुछ भी नहीं पता।

मेरे करियर की इस महत्वपूर्ण रिलीज के 10 साल बाद, मैं कहूंगा कि मुझे पहले से कहीं ज्यादा काम की भूख लगी है।

रणवीर अगली बार वाईआरएफ की जयेशभाई जोरदार, शंकर की ब्लॉकबस्टर अन्नियां की रीमेक, रोहित शेट्टी की सर्कस और करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखाई देंगे।

 

आईएएनएस