बिना मर्जी के रिकॉडिर्ंग पर शेखर सुमन ने निर्देशक को भेजा कानूनी नोटिस

Shekhar Suman sent a legal notice to the director on a free will recording
बिना मर्जी के रिकॉडिर्ंग पर शेखर सुमन ने निर्देशक को भेजा कानूनी नोटिस
बिना मर्जी के रिकॉडिर्ंग पर शेखर सुमन ने निर्देशक को भेजा कानूनी नोटिस

मुंबई, 27 जून (आईएएनएस) अभिनेता शेखर सुमन ने एक मुलाकात की रिकॉडिर्ंग को लेकर लेखक, निर्देशक और निर्माता सैफ हैदर हसन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का सहारा लिया है। उनका दावा है कि बाद में हुई इस रिकॉडिर्ंग को लेकर उनसे सहमति नहीं ली गई, न ही उन्हें रिकॉडिर्ंग की जानकारी थी।

उन्होंने अपने कानूनी नोटिस में टिकट पोर्टल बुक माइ शो का भी उल्लेख किया है। वहीं उन्होंने 26 जून को नोटिस भेजा था।

सुमन और हसन ने साल 2014 में एक मुलाकात के लिए एक साथ सहयोग किया था। इसके लिए उन्होंने दुबई, सिंगापुर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, लखनऊ, हैदराबाद, लुधियाना, इंदौर और नई दिल्ली का दौरा किया था। इसमें दीप्ति नवल भी थीं।

अभिनेता के अधिवक्ता अजातशत्रु सिंह ने हसन के पंजीकृत स्थान पर डाक के माध्यम से नोटिस भेजा है। उसमें कॉपीराइट के उल्लंघन और बौद्धिक संपत्ति के अधिकारों का उल्लंघन, आपसी सहमति के बिना किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक मुलाकात के वितरण संबंधी उल्लंघन का जिक्र किया गया है।

नोटिस में कहा गया है कि समझौते पर हस्ताक्षर के समय दोनों कलाकारों द्वारा नाटक के लिए विशेष रूप से थियेटर में प्रसारण की बात थी, न कि वेबकास्ट और ब्रॉडकास्ट की।

इस बारे में अभिनेता ने कहा, मैं किसी भी पार्टी को अपने करियर को खतरे में डालने की अनुमति नहीं दूंगा। निर्देशक ने मेरी सहमति और ज्ञान के बिना पूरे नाटक को रिकॉर्ड किया था

उन्होंने आगे कहा, इसके अलावा यह कॉपीराइट अधिनियम, 1957 की धारा 38 ए के तहत कलाकारों के अधिकार का सरासर उल्लंघन है, क्योंकि मैंने निर्देशक को अपना काम रिकॉर्ड करने, स्टोर करने और वेबकास्ट करने के लिए अधिकृत नहीं किया है और न ही इस संबंध में कोई लिखित समझौता हुआ है।

Created On :   27 Jun 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story