लता मंगेशकर को लेकर सिंगर सोनू निगम का बड़ा खुलासा

Singer Sonu Nigams big disclosure about Lata Mangeshkar
लता मंगेशकर को लेकर सिंगर सोनू निगम का बड़ा खुलासा
प्रेरणा लता मंगेशकर को लेकर सिंगर सोनू निगम का बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संगीत की दुनिया की क्वीन दिवंगत गायिका लता मंगेशकर हमेशा ही सबकी प्रेरणा रहेंगी। उनके जाने के बाद उनकी याद में शो नाम रह जाएगा शुरु हुआ है। इस शो में कई महान कलाकार लता जी के गानों के जरिए उनको याद करते हैं।

भारत की कोकिला के रूप में भी जानी जाने वाली गायिका एक महान कलाकार थीं और जब भी वह प्रदर्शन करती थीं, तो मंच पर उनका स्वामित्व होता था। परंतु कहते हैं हमेशा सबको सामने वाली की सफलता का पता होता है उनके संघर्षो का नहीं, वही लता के साथ था कम ही लोग जानते हैं कि उनकी सफलता की यात्रा हमेशा आसान नहीं थी।

वह एक ऐसी कलाकार थीं, जिन्होंने कई बलिदानों और आशंकाओं के बाद अपना रास्ता बनाया था, जिसे उन्होंने अपनी यात्रा के माध्यम से दूर किया था।

लता मंगेशकर के मंच के डर के बारे में एक कहानी साझा करते हुए गायक सोनू निगम ने कहा, लता जी को मंच पर जाने से डर लगता था। इसी बीच एक मंच प्रदर्शन था जो डेट्रॉइट में था जहां लताजी को मुकेश जी के साथ गाना था, लेकिन लताजी को यह नहीं पता था। इस वक्त मंच पर जानें से लता जी को लगा कि अगर वो डर जाएंगी और फिर मंच उनसे वापस ले लिया जाएगा। मुकेश जी के निधन का लता मंगेशकर पर दुखद प्रभाव पड़ा और लताजी ने फिर से मंच पर प्रदर्शन करना बंद कर दिया।

स्टारप्लस की आठवें एपिसोड नाम रह जाएगा के साथ, सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित, कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा ने दिग्गज लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए 18 सबसे बड़ें भारतीय गायकों ने हाथ मिलाया।

एपिसोड्स स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होते हैं। शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story