कव्वाली गाने से की थी शुरूआत, अब बने बिग बॉस 16 के विनर, जानिए एमसी स्टैन की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में

Started with singing Qawwali, now became the winner of Bigg Boss 16, know about personal and professional life of MC Stan
कव्वाली गाने से की थी शुरूआत, अब बने बिग बॉस 16 के विनर, जानिए एमसी स्टैन की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में
बिग बॉस 16 कव्वाली गाने से की थी शुरूआत, अब बने बिग बॉस 16 के विनर, जानिए एमसी स्टैन की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीवी जगत के सबसे बड़े रियालिटी शो बिग बॉस के सीजन 16 की ट्रॉफी अपने नाम कर एमसी स्टैन ने इतिहास रच दिया है। फिनाले से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि एमसी स्टैन के सर विजेता का ताज सजेगा। सभी को लग रहा था कि प्रियंका चौधरी और शिव ठाकरे में से कोई एक बिग बॉस की ट्रॉफी जीतेगा। लेकिन स्टैन के फैंस ने उन्हें जमकर वोट करे। जिसके चलते उन्होंने सबको पीछे छोड़ते हुए इतिहास रच दिया। 

अपने रैप सॉन्ग के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध एमसी ने शो में कई बार अपनी कला का प्रदर्शन किया। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शो में उनके द्वारा किसी टॉस्क में अन्य कंटेस्टेंट के मुकाबले कम एक्टिव रहने के बावजूद भी उनके फैंस ने उन्हें जमकर वोट किए और हर बार उन्हें नॉमिनेशन में सेफ किया। फैंस के साथ ही बॉलीवुड के कई एक्टर्स और सिंगर्स ने उन्हें सपोर्ट किया। जिसके चलते उन्होंने सीजन 16 की ट्रॉफी अपने नाम की। स्टैन को खूबसूरत ट्रॉफी के साथ, 31 लाख 80 हजार की इनामी राशी और एक ह्यूंडई ग्रेंड आई-10 कार मिली।

कव्वाली गाने से की शुरूआत

महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाले एमसी स्टेन एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। 23 साल के स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है। आपको जानकर हैरानी होगी कि स्टैन अपने सिंगिंग करियर की शुरूआत कव्वाली गाने से की थी। करीब 12 साल की उम्र में उन्होंने कव्वाली गाना शुरू कर दिया था। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी दिलचस्पी रैप म्यूजिक की तरफ बढ़ने लगी। उनके एल्बम तड़ीपार और इंसान को फैंस ने काफी पसंद किया जिससे उनकी लोकप्रियता चारों ओर फैल गई। 

आज स्टैन एक बेहद लोकप्रिय सिंगर, कंपोजर और सॉन्ग राइटर हैं। उनके गानों पर लाखों में व्यूज आते हैं। बात करें सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर्स की तो इंस्टाग्राम पर उनके 80 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। बिग बॉस में आने के बाद उनके प्रशंसकों की संख्या में तेजी से बढोत्तरी हुई है। 

संघर्ष से भरा रहा है जीवन

एमसी स्टैन का शुरूआती जीवन बेहद संघर्ष में गुजरा है। एक समय तो पैसे खत्म होने के बाद उन्होंने सड़कों पर रातें गुजारी थीं। उन्होंने अपनी संघर्ष की कहानी अपने गानों 'समझ मेरी बात को' और 'अस्तगफिरूल्लाह' के जरिए बयां की थी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक स्टैन की वर्तमान नेटवर्थ 15 से 20 करोड़ है। 

वहीं बात करें स्टैन की पर्सनल लाइफ की तो उनकी बूबा नाम की एक गर्लफ्रेंड है। 24 साल की बूबा का असली नाम अनम शेख है। बूबा के बारे में स्टैन ने शो के दौरान बताया था कि उन्हें बूबा को पहली बार देखते ही उनसे प्यार हो गया था। उन्होंने बताया था कि जब बूबा के घरवाले उनके रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं कर रहे थे, तो वो 30-40 को लेकर उनके घर गए तब जाकर उन्होंने इस रिश्ते के हामी भरी थी। बूबा ने एमसी के लिए शो में उनके कपड़े भी भेजे थे, जिन्हें पाकर रैपर काफी इमोशनल हो गए थे। 
 

Created On :   13 Feb 2023 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story