दैनिक भास्कर हिंदी: Picture Inside: बर्थडे पर दामाद धनुष ने रिलीज किया फिल्म 'काला' का दूसरा पोस्टर

December 12th, 2017

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। साउथ इंडियन फिल्म के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है। अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने अपकमिंग फिल्म 'काला' का दूसरा पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर को एक्टर धनुष ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है। इस फिल्म के निर्माता भी धनुष ही है। इस पोस्टर में रजनीकांत काले चश्मे में एंग्री लुक देते हुए नजर आ रहे हैं। पोस्टर को देखकर लगता है कि कबाली का ही पोस्टर देख रहे हैं। 'काला' के इस पोस्टर के साथ यह भी जानकारी दी गई है कि फिल्म की शूटिंग जल्द ही खत्म होने वाली है। इससे पहले इसका फर्स्ट लुक 6 महीने पहले यानी 26 मई को रिलीज हुआ था।

 

 

तमिल फिल्म 'काला' के निर्देशक पा. रंजीत हैं। धनुष ने अपने ट्विटर पेज पर फिल्म के दो पोस्टर जारी किए हैं। एक अंग्रेजी में तो दूसरा तमिल भाषा में हैं। पहले पोस्टर में रजनी धारावी की झुग्गी की पृष्ठभूमि के साथ वह जीप में बैठे हैं। इस फिल्म में भी वे गैंगस्टर की भूमिका में हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान की जिंदगी पर आधारित होगी। हालांकि, प्रोड्यूसर्स ने इस बात को नकार दिया था।

 


इस फिल्म का संगीत संतोष नारायणन ने दिया है। फिल्म के निर्माता फिलहाल चेन्नई में लोकप्रिय धारावी झुग्गी बस्ती को बनाने का काम कर रहे हैं। फिल्म की यूनिट के सूत्र ने बताया कि 5 करोड़ रुपए के बजट में चेन्नई में धारावी सेट का निर्माण किया जा रहा है। फिल्म के मुख्य पार्ट की शूटिंग की जा रही है। रजनीकांत की इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अहम भूमिका में दिखाई देंगी। इस फिल्म में समुथिरकानी और अंजली पाटिल जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 

 

फिल्म 'काला' के साथ-साथ रजनीकांत की '2.0' भी अगले साल रिलीज होने वाली है। यह फिल्म अप्रैल 2018 में रिलीज होगी। रजनीकांत के फैंस के लिए उनकी इस फिल्म का पोस्टर किसी तौहफे से कम नहीं है।  2.0 की रिलीज डेट खिसकाने की वजह एक अमेरिकी कंपनी है जिसे फिल्म के वीएफएक्स का काम दिया गया था। कंपनी ने अभी तक इसका काम पूरा नहीं किया है इसी वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही है। इसी वजह से हमें फिल्म में से 1000 शॉट्स निकालकर उन्हें 10 विभिन्न वीएफएक्स कंपनियों को 100 शॉट्स भेजने पड़े हैं।