सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी का ईडी के कार्यालय में आज दूसरा दिन

Sushants flatmate Pithanis second day in EDs office today
सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी का ईडी के कार्यालय में आज दूसरा दिन
सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी का ईडी के कार्यालय में आज दूसरा दिन

मुंबई, 11 अगस्त (आईएएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष हाजिर हुए हैं।

पेशे से एक आईटी प्रोफेशनल पिठानी 14 जून को सुशांत के फ्लैट में ही मौजूद थे जिस तरह अभिनेता मृत पाए गए थे। सोमवार को पांच घंटे से अधिक समय तक वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।

ईडी के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि पिठानी से सुशांत के वित्तीय विवरण से संबंधित सवाल पूछे गए और यह भी पूछा गया कि क्या उसने दिवंगत अभिनेता के पैसों का इस्तेमाल किसी तरह से किया है या उनसे उधार लिए हैं। सुशांत द्वारा अपनी कंपनियों में लगाए गए पैसों के बारे में भी उनसे पूछा गया है जिसमें सुशांत, उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती तीनों शामिल थे।

ईडी के अधिकारियों ने पिठानी से दिवंगत अभिनेता का रिया और उनके परिवार संग रिश्ते के बारे में पूछा। उनसे इन्नसेई वेंचर्स के बारे में भी सवाल पूछे गए जिसे सुशांत ने साल 2018 में वरुण माथुर के साथ मिलकर लॉन्च किया था। ईडी ने जानना चाहा कि सुशांत ने कंपनी में किस तरह के निवेश किए।

ईडी पिठानी से इस पर भी सवाल पूछ सकती है कि क्या रिया अपने खचरें के लिए सुशांत के क्रेडिट कॉर्डस या अन्य वित्तीय लेनदेन का इस्तेमाल करती थीं और क्या वह उनके अन्य स्टाफ या बॉडीगॉर्डस से भी काम लेती थीं।

ईडी अब तक इस मामले की अपनी जांच में छह लोगों से पूछताछ कर चुकी है। मंगलवार को सुशांत की बहन मीतू सिंह से भी पूछताछ की जाएगी।

 

एएसएन-एसकेपी

Created On :   11 Aug 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story