दैनिक भास्कर हिंदी: बिलबोर्ड चार्ट में टॉप पर पहुंचा ये रैपर 

June 15th, 2018

हाईलाइट

  • हॉलीवुड रैपर केनी वेस्ट जिन्हें 'यिक्स' रैपर भी कहा जाता है, उन्होनें अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रम्प को अपना समर्थन देते हुए ट्वीट किया और उनकी तारीफ करते हुए कहा, 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन'।
  • वर्षीय रैपर ने ट्वीट में ट्रम्प को अपना 'भाई' भी कहा।
  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने केनी वेस्ट के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है।
  • केनी के खाते में 21 ग्रैमी अवॉर्ड्स दर्ज हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  भारत में कई लोग अमेरिकन रैपर और रैप म्यूजिक के दीवाने हैं, लेकिन इन सभी में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं रैपर केनी वेस्ट। तो केनी वेस्ट के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर ये है कि केनी का नया एलबम ‘ये’ बिलबोर्ड 200 चार्ट में टॉप पर पहुंच गया है। इस एलबम ने दुनिया भर में धमाल मचा दिया है। इतना ही नहीं अब वो अपने अगले एलबम में मशहूर संगीतकार एमिनेम के साथ काम करेंगे।

 

Image result for kanye west

 

वेस्ट ने ट्रम्प को ट्वीट कर ये कहां

हॉलीवुड रैपर केनी वेस्ट जिन्हें 'यिक्स' रैपर भी कहा जाता है, उन्होनें अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रम्प को अपना समर्थन देते हुए ट्वीट किया और उनकी तारीफ करते हुए कहा, 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन'। साथ ही 40 वर्षीय रैपर ने ट्वीट में ट्रम्प को अपना 'भाई' भी कहा। राष्ट्रपति ट्रम्प ने केनी वेस्ट के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है।

 

Image result for kanye west

 

वेस्ट ने जीते इतने सारे अवार्ड्स

केनी वेस्ट के चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं। वो लंबे समय से म्यूजिक इंडस्ट्री पर छाए हुए हैं और उनके साथ कई बड़े कलाकारों ने काम किया है। केनी के खाते में 21 ग्रैमी अवॉर्ड्स दर्ज हैं। केनी ने एन्टरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी कम समय में सुर्खिया बटोरते हुए कामयाबी हासिल कर ली थी।

 

Image result for kanye west

 

एटलांटा में हुआ था जन्म 

केनी का पूरा नाम केनी ओमरी वेस्ट है। उनका जन्म 8 जून, 1977 में अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के एटलान्टा में हुआ था। केनी एक रैपर और गायक होने के अलावा गीतकार, रिकॉर्ड प्रोड्यूसर और फैशन डिजाइनर भी हैं। वो दुनिया के सबसे मशहूर रैपरों में से एक हैं और उनके गानें दुनिया भर में पॉपुलर हैं।