दैनिक भास्कर हिंदी: Television: गरीब तबके से आई ये भारतीय जोड़ी सालासा डांस से हुई दुनिया में मशहूर

July 17th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 15 साल की सोनाली मजूमदार और 20 साल के सुमंत मरजू की जोड़ी साल्सा डांस में अंतर्राष्ट्रीय रियलिटी शो अमेरिकाज गॉट टैलेंट में परफॉर्म कर पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरी हैं। यह जोड़ी 2012 में इंडियाज गॉट टैलेंट का चौथा सीजन जीतने के साथ मशहूर हुई थी। सोनाली ने ब्रिटेन्स गॉट टैलेंट: द चैंपियंस में भी हिस्सा लिया था। सोनाली ने आईएएनएस को बताया, मैं बांग्लादेश की सीमा के पास एक ऐसे गांव से आती हूं जहां बिजली भी नहीं थी।

मेरे पिता किसान हैं जो रोजाना करीब 80 रुपये कमाते थे और परिवार का पालन-पोषण करते थे। इंडियाज गॉट टैलेंट के आने बाद यह गांव चर्चा में आया और यहां बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराई गई। अब हमारे पास कुछ जमीन है। हमने एक घर भी बनाया है।

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के जीवन पर बनने जा रही है फिल्म

वहीं सुमंत ने बताया, मेरे निम्न मध्यम वर्गीय परिवार में नृत्य को कभी भी एक पेशा नहीं माना जाता था। मेरे सपनों को पूरा करने के लिए मेरे परिवार ने बाधाओं और रूढ़ियों को तोड़ा। मेरे पिता एक रेलवे कर्मचारी हैं, और दैनिक संसाधनों तक पहुंचना भी हमारे लिए मुश्किल था। अब हम भुवनेश्वर के एक फ्लैट में रहते हैं और हमारा जीवन स्तर अच्छा हुआ है।

जोड़ी की शुरूआत को लेकर सुमंत ने कहा, सर बिवाश चौधरी ने 2012 में इंडियाज गॉट टैलेंट में भाग लेने के लिए हमारी जोड़ी बनाई और उनके फैसले ने हमारी जिंदगी बदल ली।
कई अंतर्राष्ट्रीय टैलेंट शो में हिस्सा ले चुकी इस जोड़ी की इच्छा है कि वे दुनिया के हर प्लेटफॉर्म पर परफॉर्म करें। साथ ही अपने देश के लिए साल्सा के हर संभव अवतार का प्रतिनिधित्व करें।