शर्माजी नमकीन : जारी हुआ ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म का ट्रेलर, हिंदी सिनेमा में पहली बार एक ही रोल निभा रहे हैं दो लीजेंडरी एक्टर्स 

March 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने चार्म और अदाकारी से लोगों के दिल में एक खास जगह बनाने वाले ऋषि कपूर के जीवन की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। हिंदी सिनेमा में ऐसा पहली बार है जब एक ही रोल दो अभिनेताओं द्वारा निभाया गया है। बता दें ऋषि कपूर ने फिल्म की शूटिंग के दौरान 30 अप्रैल 2020 को ब्लड कैंसर (लेकिमिया) के चलते इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

जिसके बाद मेकर्स दिवंगत अभिनेता की कमी पूरी करने के लिए अलग-अलग आइडियाज लेकर आए थे, जहां उन्होंने बचा हुआ रोल पूरा करने के लिए ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर को अप्रोच किया था। उन्होंने रणबीर को प्रोस्थेटिक्स नाक लगाकर फिल्म पूरी करने का आइडिया दिया, लेकिन कुछ भी कामयाब नहीं हो पाया। अंत में मेकर्स ने परेश रावल से संपर्क किया। परेश रावल ने ऋषि कपूर के बचे हए रोल को पूरा किया। खास बात ये है कि मेकर्स ने ऋषि के शूट  किए हुए हिस्से को जस का तस रखा है। ताकि, उनकी आखिरी फिल्म के साथ उनकी यादें हमेशा जुड़ी रहे। यही वजह है कि पहले जिस किरदार में ऋषि कपूर हैं बाद में उसी किरदार में परेश रावल नजर आएंगे।

फिल्म एक रिटायर्ड अफसर की है, जिसकी पत्नी भी गुजर चुकी है और जो रिटायरमेंट के बाद अपने अकेलेपन से लड़ने की हर संभव कोशिश कर रहा है। इसी बीच वह नए-नए तरीके अपना रहा है, जैसे डॉग-वॉकिंग और जॉब इंटरव्यू। लेकिन उसके जीवन में एक नया मोड़ आता है जब उसे एक किटी पार्टी में खाना बनाने का ऑफर आता है। 

शुरुआत में उसे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है, लेकिन कुछ समय बाद उसे नौकरी पसंद आने लगती है। धीरे-धीरे वह उसी ग्रुप का हिस्सा बन जाता है। उनकी किटी पार्टियों में भाग लेता है, उनके साथ बॉन्डिंग करता है, खासकर जूही चावला से। जब यह बात उनके बेटे को पता चलती है तो शर्माजी जिंदगी के अजब दो राहे पर आकर खड़े हो जाते हैं। इसी बीच अपने दिल और अपने परिवार के बीच की लड़ाई पर काबू पाने के लिए, शर्माजी खाना पकाने के अपने प्यार को आगे बढ़ाने का फैसला करते हैं।

ट्रेलर को देखकर लगता है, फिल्म पर्सनल और पारीवारिक लाइफ का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है, यह फिल्म आपके चेहरे पर एक मंद मुस्कान भी लेकर आएंगी और थोड़ा आपके मन को भी भारी करेगी। 

शर्माजी नमकीन में शानदार स्टार कास्ट है। दिवंगत ऋषि कपूर और परेश रावल के अलावा फिल्म में जूही चावला, सुहैल नैयर, तारुक रैना, सतीश कौशिक, शीबा चड्ढा और ईशा तलवार भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के डायरेक्टर हितेश भाटिया है और इसे मैकगफिन पिक्चर्स के हनी त्रेहान और अभिषेक चौबे के सहयोग से एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है। शर्माजी नमकीन का प्रीमियर 31 मार्च को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा।