दैनिक भास्कर हिंदी: MOM के पोस्टर पर एकता को किया गया ट्रोल, प्रोड्यूसर ने दिया ये जवाब

June 13th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। हालही में एकता कपूर को अपनी नई वेब सीरीज ''मिशन ओवर मंगल'' के लिए ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा। दरसअल एकता ने अपने बर्थडे पर 'MOM: THE WOMEN BEHIND MISSION MANGAL' का एक पोस्टर रिलीज किया था। इस पोस्टर में एक रॉकेट को दर्शाया गया था। यह रॉकेट एक रुसी रॉकेट की तरह है। इस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। 

एकता ने जो पोस्टर शेयर किया, इस पोस्टर में भारतीय झंडा नजर आ रहा है। Alt Balaji की इस अपकमिंग सीरीज में उन चार महिला वैज्ञानिकों की कहानी को दर्शाया जाएगा, जो साल 2013 में भारत के मार्स आर्बिटर मिशन में शामिल थीं। इस बारे में एकता ने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है। एकता ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि इसरो का रॉकेट इस्तेमाल करने की परमिशन नहीं थी, इसके लिए कई कानूनी बाधाएं हैं।

बता दें एकता ने अपने जन्मदिन पर इस वेब सीरीज 'एम ओ एम' (MOM) का पोस्टर रिलीज किया था। पोस्टर शेयर करते हुए एकता ने लिखा कि "आज मैं अपने जन्मदिन पर हमारे नए शो 'एम ओ एम' (MOM) का पोस्टर रिलीज कर रही हूं। इसे बनाने का निर्णय मैने 2.5 साल पहले ही लिया था, जब मैने भारतीय विज्ञान में महिलाओं के बारे में इस कहानी का जिक्र किया था। यह शो उन महिलाओं के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने मिशन को मार्स पर भेजा है-आंशिक रूप से काल्पनिक इसरो की पवित्र प्रकृति को ध्यान में रखते हुए।" एकता ने आगे​ लिखा कि 'उन चार महिला वैज्ञानिकों की कहानी, जिन्होंने मंगल ग्रह पर भारत के मिशन को पहुंचाने की चुनौती उठाई।' एकता कपूर की यह वेब सीरीज महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में भी सहयोग दे सकती है।