ड्रेस नहीं नाम बना बैन का कारण: उर्फी जावेद के यूएई जाने पर लगा बैन, अभिनैत्री ने खुद बताई इसकी वजह

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सोशल मीडिया पर उर्फी जावेद अक्सर अपने ड्रेस सेंस को लेकर चर्चा में रहती है। कई बार तो वह अपने विवादित बयानो को लेकर भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो जाती है। उनके लुक को लेकर कई सेलिब्रिटीज भी उन पर कमेंट करते रहते है। लेकिन इस बार वह अपने लुक और बयान को लेकर नहीं है बल्कि अपने खुद के द्वारा किए गए एक कारनामे को लेकर चर्चा में है। इसी वजह से उनको यूएई ने अपने देश में आने पर पाबंदी लगा दी है। 

इस वजह से लगा बैन

उर्फी जावेद ने अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने बताया कि अब कभी भी वह यूएई नहीं जा पाएगी, क्योंकि यूएई ने एक नई रुल बुक जारी की जिसके मुताबिक जिन भी लोगों के नाम में सरनेम शामिल नहीं है उनको यूएई ने प्रतिबंधित कर दिया है। उर्फी के पासपोर्ट पर बिना सरनेम के नाम लिखा है। उर्फी जावेद ने आगे लिखा कि .. तो मेरा ऑफिशियल नाम अब सिर्फ उर्फी है कोई सरनेम नहीं, मेरी लग गई। 

कुछ दिनों पूर्व ही उर्फी ने अपने नाम में परिवर्तन करवाया था। उर्फी ने अपने नाम में इग्लिंश का  'O' शब्द जुड़वाया था इससे उनका नाम ' URFI'  से बदलकर ' UORFI'  हो गया था। उर्फी ने यह परिवर्तन अपने सभी डोक्यूमेंट में करवाया था। इसी वजह से उनके पासपोर्ट में सिर्फ उर्फी लिखा है जावेद सरनेम शामिल नहीं है। इस बदलाव से वह अब यूएई की यात्रा नहीं कर पाएगीं। 
 

यूएई ने किया नियमों बदलाव

जो भी लोग यूएई घूमने के लिए आते है उनको लेकर यूएई ने अपने एविएशन नियमों में कुछ बदलाव किए थे। जिसको लेकर 21 नवंबर को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस ने सयुंक्त रुप से दिशानिर्देश जारी किए थे। इसमे कहा गया था कि यूएई ने उन यात्रीओं को देश में प्रतिबंधित किया है, जिनके पासपोर्ट में नाम के साथ सरनेम नहीं लिखा है। यह नियम केवल उन लोगों के लिए है जो  वीजा, वीजा ऑन अराइवल या टेम्परेरी वीजा लेकर आते है। इसी बदलाव से उर्फी जावेद परेशान है। बता दें इस वक्त उर्फी जावेद टीवी पर चलने वाले डेटिंग शो स्पिट्सविला में सुर्खियां बटोर रही है। 

खबरें और भी हैं...