वेब सीरीज: "द फॉरगॉटन आर्मी" रिलीज के लिए तैयार, लीड रोल में नजर आएंगे सनी और विक्की

Web series: The Forgotten Army ready for release, Sunny and Vicky in lead roles
वेब सीरीज: "द फॉरगॉटन आर्मी" रिलीज के लिए तैयार, लीड रोल में नजर आएंगे सनी और विक्की
वेब सीरीज: "द फॉरगॉटन आर्मी" रिलीज के लिए तैयार, लीड रोल में नजर आएंगे सनी और विक्की

डिजीटल डेस्क, मुंबई। "द फॉरगॉटन आर्मी-आजादी के लिए" वेब सीरीज भारत में 24 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज के लिए तैयार है। सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) में पुरुषों और महिलाओं से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित इस सीरीज को कबीर खान ने निर्देशित किया है। इसमें विक्की कौशल, सनी कौशल और शार्वरी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

विक्की कौशल और सनी कौशल ने मिलकर वर्ष 1944, 1948, 1961, 1999 में सैनिकों के संघर्ष को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारा है। 

55 हजार सैनिकों ने दिया था बलिदान
यह सीरीज उन स्वतंत्रता सेनानियों की अनकही कहानी के बारे में है जो भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए गोलियां खाने के लिए भी तैयार थे। "द फॉरगॉटन आर्मी-अजादी के लिए" दर्शकों को उस दौर में वापस ले जाएगी, जहां भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने संघर्ष की लड़ाई लड़ी थी और 55,000 सैनिकों के बलिदान ने हमारी स्वतंत्रता में योगदान दिया था।

इस सीरीज में आजादी से पहले अंग्रेजों की सेना में शामिल भारतीय सैनिकों की कहानी दिखाई गई है। सीरीज में दिखाया गया है कि देश को अंग्रेजों के शासन से मुक्त करने के लिए सैनिकों ने किस तरह "चलो दिल्ली" नारों के साथ राजधानी की ओर मार्च किया था। 

विक्की ने "उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक" की इमेज को बरकरार रखा
बता दें कि विक्की कौशल ने साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म "उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक" में भारतीय सेना के मेजर विहान सिंह शेरगिल की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में विक्की की एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

Created On :   21 Jan 2020 8:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story