जब दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाने की वजह से राजू श्रीवास्तव को मिली थी जान से मारने की धमकी, कॉमेडियन ने दिया था ऐसा मजेदार जवाब

When Raju Srivastava received death threats for telling a joke on Dawood Ibrahim, the comedian gave such an answer answer
जब दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाने की वजह से राजू श्रीवास्तव को मिली थी जान से मारने की धमकी, कॉमेडियन ने दिया था ऐसा मजेदार जवाब
बैखोफ, बेबाक राजू जब दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाने की वजह से राजू श्रीवास्तव को मिली थी जान से मारने की धमकी, कॉमेडियन ने दिया था ऐसा मजेदार जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज सुबह 10 बजकर 20 मिनिट पर उनका निधन हो गया। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते समय उन्हें हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के ऐम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका बीते कई दिनों से इलाज चल रहा था।  

राजू कीदमदार कॉमेडी के प्रशंसक भारत ही नहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी थे। पाकिस्तान में उनकी कॉमेडी को पसंद करने वालों की कमी नहीं है। एक बार तो उन्हें अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाने की वजह से पाकिस्तान से जान से मारने की धमकी तक मिली थी। आइए जानते हैं राजू की जिंदगी से जुड़े इस मजेदार वाक्ये के बारे में जो उन्होंने खुद मीडिया से शेयर किया था। 

वॉट्सऐप कॉल के जरिए मिली धमकी

यह वाक्या साल 2016 का है जब राजू ने एक प्रोग्राम के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन कहे जाने वाले दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाकर उनका जमकर मजाक उड़ाया था। जब उनकी यह वीडियो पाकिस्तान में वायरल हुआ तो उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने लगी। यह धमकी उन्हें पाकिस्तान से वॉट्सऐप कॉल के जरिए दाऊद के गुर्गों से मिली। फोन से उन्हें चेतावनी दी गई कि दाऊद, छोटा शकील और पाकिस्तान के पीएम का मजाक बनाना छोड़ दो। वरना इसका बहुत बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। 

राजू ने मीडिया को इस वाक्ये के बारे में बताया था कि साल 2016 में मुझे और मेरे सेक्रेटरी राजेश को मोबाइल और लैंडलाइन पर धमकी भरे मैसेज आते लगे। फोन पर धमकी देते हुए कहा जाता कि तू दाऊद का मजाक उड़ाता है, पाकिस्तान और वहां के पीएम की खिंचाई करता है, जान से मार देंगे। ऐसे कॉल से मेरा सेक्रेटरी काफी डर गया था। फिर हमने मुंबई पुलिस को सूचना दी तो उन्हें सिक्योरिटी दी गई। इसके अलावा राजू ने मीडिया को बताया था कि सबसे पहले उनके पीआरओ अजीत सक्सेना को मोबाइल पर पाकिस्तान से धमकियां मिली थीं। जिसे हमने गंभीरता से न लेकर मजाक के रुप में लिया था। इसके बाद जब लगातार फोन आए तब पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जिसके बाद मुंबई पुलिस से मुझे सुरक्षा भी मिली थी।

धमकियों का राजू ने दिया था मजेदार जवाब

पाकिस्तान से मिली धमकियों का जवाब देते हुए राजू ने कहा था कि, "माफिया और गुंडों ने गरीबों की जमीनें हड़प ली हैं. वहां पर अपने मकान बना रखे हैं. अगर किसी क्रिमिनल्स का एनकाउंटर होगा तो मौज लेंगे. भारतीय सेना पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी तो किस भारतीय को मौज नहीं आएगा. कनपुरिया हैं, अपने दम पर बने हैं, हम डरने और विचलित होने वाले नहीं हैं. ऐसे मौकों पर मैं तिरंगा बुलंद करने की बात करता हूं. मैं बहुत से मंचों पर हिंदू-मुस्लिम एकता की बात करता हूं."

दरअसल, राजू ने कई बार अपनी कॉमेडी के जरिए राजनेताओं से लेकर फिल्म कलाकारों पर जमकर तंज कसा करते थे। उन्होंने भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री की भी जमकर खिंचाई की थी। वह बड़ी बेबाकी से कई बड़े मुददों को लेकर अपनी कॉमेडी के माध्यम से जिम्मेदारों पर निशाना साधते थे। ऐसे में कई बार राजू को धमकियां भी मिलती थीं। लेकिन निडर और बेबाक राजू पर इन धमकियों का कभी कोई असर नहीं पड़ा, उन्होंने अपनी कॉमेडी का अंदाज कभी नहीं बदला। 


 

Created On :   21 Sep 2022 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story