दैनिक भास्कर हिंदी: योग मेरे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

June 21st, 2020

हाईलाइट

  • योग मेरे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री-उद्यमी और एक फिटनेस पैशनेट शिल्पा शेट्टी कुंद्रा लगभग 17 वर्षों से योग का अभ्यास कर रही हैं। वह कहती हैं कि यह उनके जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है और योग ने उनके जीवन को बदल दिया है।

रविवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शिल्पा ने आईएएनएस से कहा, योग सिर्फ आपके शरीर को नहीं बदलता है, यह आपके दिमाग, चीजों के बारे में आपके दृष्टिकोण को बदलता है और जब आपके पास एक स्पष्ट दृष्टिकोण होता है तो आपके पास एक स्पष्ट दिमाग होता है। आप अपने लिए और दूसरों के लिए सकारात्मक चीजें सोचते हैं और जब आप ऐसा सोचते हैं तो सकारात्मक चीजें प्रकट करते हैं। तो, इसमें कोई शक नहीं कि इससे मेरी जिंदगी बेहतर हो गई।

45 वर्षीय अभिनेत्री ने साझा किया कि यह उनके जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है। उन्होंने कहा, समय के साथ योग मेरे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। आप योग करने के बाद शांति महसूस करते हैं और शांति खुशी के बराबर होती है। यह शरीर के संतुलन और मुख्य शक्ति के निर्माण के बारे में है। यह न केवल आपके शरीर, बल्कि आपके दिमाग और हड्डियों को भी मजबूत करता है। आपको अधिक केंद्रित, ऊजार्वान और मजबूत बनाता है।

शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर अपने व्यक्तिगत अनुभव भी साझा किए। उन्होंने कैप्शन में लिखा, आज मैं आप सभी के साथ एक व्यक्तिगत अनुभव साझा करती हूं। मैं हर योग सत्र के बाद शांति मंत्र का जाप करती हूं। यह मुझे यूनिवर्स, प्रकृति में हमारे गाइडिंग फोर्स के बारे में बताता है।