जवान कलेक्शन: बॉक्स ऑफिस पर "जवान" का जलवा जारी, फिल्म पठान और गदर 2 को पीछे छोड़ 3 दिन में किया 300 करोड़ का आंकड़ा पार

बॉक्स ऑफिस पर जवान का जलवा जारी, फिल्म पठान और गदर 2 को पीछे छोड़ 3 दिन में किया 300 करोड़ का आंकड़ा पार
  • जवान ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका
  • बनी सबसे तेज 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म
  • तीन दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहरुख खान की फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन का समय बीत चुका है फिल्म रिलीज के दिन से ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म में शाहरुख के एक्शन अवतार ने लोगों का दिल जीत लिया है। फिल्म को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि, शायद ही ऐसा कोई थिएटर होगा जहां शाहरुख की एंट्री पर तालियां और सीटियां ना बज रही हो। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करके इतिहास रच दिया था। फिल्म को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि, इस वीकेंड तो थिएटर्स में 'जवान' के टिकट मिलना मुश्किल हो गया। 'जवान' बॉलीवुड के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी। शुक्रवार को वर्किंग डे होने से फिल्म की कमाई में थोड़ी सी गिरावट जरूर आई थी लेकिन शनिवार शाहरुख की फिल्म ने ऐसा जंप लगाया की फिल्म पठान और गदर 2 का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर जवान का जलवा

पहले ही दिन भारत में 75 करोड़ का कलेक्शन कलने वाली 'जवान' के लिए शुक्रवार दिन थोड़ा धीमा रहा था। दूसरे दिन फिल्म ने भारत में 53 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया। मगर शनिवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा सॉलिड जंप लिया कि तीसरे दिन इसकी कमाई, लगभग पहले दिन के लेवल पर हुई है। खबरों के अनुसार तीसरे दिन देश में 'जवान' का नेट कलेक्शन 73 से 75 करोड़ रुपये का हुआ है। यानी सिर्फ तीन ही दिन में शाहरुख की फिल्म ने भारत में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर डाला है।

पठान और गदर 2 को छोड़ा पीछे

जनवरी में शाहरुख की फिल्म 'पठान' ने सिर्फ 4 दिन में, देश में 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था तो हर कोई हैरान था। लेकिन अब जवान सिर्फ तीन दिन में इस आंकड़े तक पहुंचने वाली सबसे तेज बॉलीवुड फिल्म है। शाहरुख की दोनों फिल्मों के बाद तीसरे नंबर पर इसी साल रिलीज हुई 'गदर 2' आती है। सनी देओल की फिल्म ने 5 दिन में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

वर्ल्डवाइड 300 करोड़ पार

'जवान' ने दो ही दिन में वर्ल्डवाइड 240 करोड़ रुपये से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन किया। तीसरे दिन इंडिया में ही फिल्म ने 90 करोड़ रुपये के करीब ग्रॉस कलेक्शन किया है। फाइनल आंकड़े सामने आने तक 'जवान' का, तीसरे दिन का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 125 करोड़ से ज्यादा नजर आएगा है। यानी शाहरुख की फिल्म ने तीन ही दिन में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है।

Created On :   10 Sep 2023 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story