'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' का टीजर आया सामने, सावरकर की भूमिका में नजर आए रणदीप हुड्डा

  • 'फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' हमारे लिए काफी गौरवपूर्ण प्रोजेक्ट
  • रणदीप हुड्डा वीर सावरकर का किरदार निभाते दिखाई दे रहे हैं

डिजिटल डेस्क,मुंबई। आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और रणदीप हुड्डा फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' का आज टीजर जारी किया गया। जानकारी के मुताबिक फिल्म को इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का टीजर सावरकर के जन्मदिन पर जारी किया गया। फिल्मी जानकारों का मानना है कि टीजर को आज जारी करना निर्माताओं का विपणन रणनीति के तहत ही एक हिस्सा है।

1 मिनिट 13 सेकेंड के टीजर में रणदीप हुड्डा वीर सावरकर का किरदार निभाते दिखाई दे रहे हैं उन्होंने एक बार फिर से अपने किरदार से दर्शकों को चौंकाया है। फिल्म के मूल निर्माता आनंद पंडित हैं। बता दें विनायक सावरकर का जन्म 28 मई 1883 महाराष्ट्र (उस समय, 'बॉम्बे प्रेसिडेन्सी') में नासिक के निकट भागुर गाँव में हुआ था।

टीजर में क्रांतिकारी सावरकर के बारे में यह बताने का प्रयास किया गया कि उन्होंने ही भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, खुदीराम बोस और मदनलाल धींगरा जैसे कई अन्य लोगों को अपनी शहादत के लिए प्रेरित किया। सावरकर ने भारत की सशस्त क्रांति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीजर में सावरकर के किरदार को देश की आजादी में देरी के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अहिंसावादी विचारों को दोषी ठहराते दिखाया गया है।

मैनें उनके बारे में बहुत कुछ जाना

वहीं इस मौके पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि सावरकर जी ने एक अविश्वसनीय जीवन जिया और इस फिल्म को लेकर उनकी कहानी पर रिसर्च करते हुए मैनें उनके बारे में बहुत कुछ जाना है। उनकी 140वीं जयंती पर फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' की एक छोटी सी झलक प्रस्तुत करने में मुझे बेहद खुशी हो रही है। इस दौरान हुड्डा ने बताया कि फिल्म की मुख्य शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। यह फिल्म इसी वर्ष सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

गौरवपूर्ण प्रोजेक्ट

फिल्म के टीजर लॉन्च के दौरान निर्माता आनंद पंडित ने कहा 'फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' हमारे लिए काफी गौरवपूर्ण प्रोजेक्ट है। हमारे देश के स्वतंत्रता संग्राम पर वीर सावरकर का अविश्वसनीय प्रभाव रहा है। यह दुर्भाग्य की बात है कि इस देश में उनकी कहानी को कभी नहीं बताया गया।'

Created On :   28 May 2023 3:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story