बॉलीवुड: बॉलीवुड में देओल फैमली के इस मेंबर की है सबसे ज्यादा नेटवर्थ, सनी और बॉबी से भी निकले आगे

बॉलीवुड में देओल फैमली के इस मेंबर की है सबसे ज्यादा नेटवर्थ, सनी और बॉबी से भी निकले आगे
  • बॉलीवुड में दशकों से देओल फैमली का रहा है दबदबा
  • फैमली के इस एक्टर की है सबसे ज्यादा नेटवर्थ
  • जानिए मेल एक्टर्स की संपत्ति के बारे में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई दश्कों से देओल फैमली की एक्टिंग का काफी दबदबा रहा है। फिल्म इंडस्ट्री के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद देओल के तो देशभर में करोड़ो फैंस दीवाने हैं ही। वहीं, उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल ने भी अपनी एक्टिंग और पर्सनालिटी के दम पर खुद की अलग पहचान बनाई है। आप में से ज्यादातर लोग दोओल फैमली के इन्हीं कलाकारों के बारे में ही जानते होंगे। मगर, इस फैमली से कई एक्टर्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अभी अभी कदम रखा है। वहीं, इन सुपरस्टार्स की कमाई के अनुसार ही उनका अपना नेटवर्थ है। बॉलीवुड में साल 2023 एक तरह से देओल फैमली के बाप बेटों की तिगड़ी के नाम ही रहा। सिनेमा घरों में सनी देओल की गदर-2, धर्मेंद देओल की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और बॉबी देओल की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। पूरे साल फिल्मों में अपने रोल के लेकर इन तीनों कलाकारों की काफी तारीफ की गई थी। मगर, कमाई के रेस में इन तीनों देओल को दूसरे देओल ने पीछे छोड़ दिया है।

बॉलीवुड में धर्मेंद के बाद सनी देओल और बॉबी देओल ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की। सनी देओल के बेटे करण देओल ने जहां 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'पल पल दिल के पास से' इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। तो वहीं, उनके दूसरे बेटे राजवीर देओल ने पिछले साल ही फिल्म 'दोनों' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके अलाव धर्मेंद के भाई अजीत देओल के बेटे अभय देओ भी फिल्मों में काफी एक्टिव रहते हैं। ऐसे में आपको जानकर हैरानी होगी कि देओल परिवार के मेल एक्टर्स में सबसे ज्यादा नेटवर्थ किसी ओर की नहीं बल्कि अभय देओल की है। वैसे तो बॉलीवुड में देओल फैमली के सभी एकटर्स फिल्मों में काफी सक्रिय रहते हैं। इन सभी सितारों की अलग कमाई और खद का नेटवर्थ है। ऐसे में आइए एक एक करके जानते हैं इन सुपरस्टार्स की नेटवर्थ के बारे में

धर्मेंद देओल

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद 60 के दशक से बॉलीवुड में बने हुए है। 88 साल की उम्र होने के बावजूद वह फिल्मों में काम कर रहे हैं। डीएनए इंडिया की न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, धर्मेंद के पास करीब 300 करोड़ की नेटवर्थ हैं। इस संपत्ती में से उनके पास लोनावला में स्थित 100 करोड़ का फार्महाउस है।

सनी देओल

सनी देओल ने 80 दशक में बॉलीवुड की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद लंबे समय तक मूवी में कई दमदार रोल को देखकर लोग उनकी एक्टिंग के कायल हो चुके हैं। लेकिन, उन्हें अपनी फिल्मी करियर की सबसे बड़ी सफलता साल 2023 में रिलीज हुई गदर 2 में मिली। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा रुपयों का कारोबार किया। इस दौरान खबरें थी कि उन्होंने इस सुपरहिट मूवी के लिए फीस के तौर पर 20 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सनी देओल की नेटवर्थ 150 करोड़ रूपय के करीब हैं।

बॉबी देओल

बॉबी देओल ने 90 के दशक में बॉलीवुड की फिल्मों से अपनी किस्मत आजमाई थी। हालांकि, पिछले कुछ सालों में उनकी पॉपुलैरिटी ओटीटी और बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका के रूप में ज्यादा बढ़ गई है। हाल ही में आई फिल्म एनिमल में बॉबी की एक्टिंग से उनका फैन बेस काफी मजबूत हो गया है। इस फिल्म में चंद मिनटों के रोल के लिए उन्हें 3 से 5 करोड़ रुपय की फीस दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बॉबी देओल की नेटवर्थ 70 करोड़ के करीब है।

अभय देओल

फिल्म देवडी से साल 2009 में अभय देओल ने अपने करियर की शुरूआत की थी। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी की गई थी। इसके बाद उन्हें कई मूवीज मिलना शुरू हो गई। जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभय देओल की कुल नेटवर्थ 400 करोड़ के आसपास है। जो पूरी देओल के मेल एक्टर्स में सबसे ज्यादा भी है।

करन देओल

सनी देओल के बड़े बेटे करने देओल ने साल 2019 में फिल्म पल पल दिल के पास से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद करण देओल ने कुछ अन्य फिल्में भी की है। मगर, वह बॉक्स ऑफिस पर फ्लोप साबित रही। खबरों के अनुसार, करण देओल की करीब 50 करोड़ की नेटवर्क हैं।

राजवीर देओल

साल 2023 में सनी देओल के दूसरे बेटे राजवीर देओल ने फिल्म 'दोनों' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ऐसे में उनकी नेटवर्थ करीब 25 से 30 करोड़ के आस पास है।

Created On :   8 Feb 2024 8:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story