फैक्ट चेक: थप्पर कांड के बाद सामने आई कंगना रनौत की तस्वीर, गालों पर ऊंगलियों के निशान छपे? जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई

थप्पर कांड के बाद सामने आई कंगना रनौत की तस्वीर, गालों पर ऊंगलियों के निशान छपे? जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई
  • थप्पड़ कांड के बाद कंगना रनौत की तस्वीर वायरल
  • दावा - गालों पर ऊंगलियों के निशान छपे
  • जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी लोकसभा सीट से नव निर्वाचित सांसद कंगना रनौत बीते दिनों खूब चर्चा में रही। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक महिला सीआईएसएफ जवान ने कंगना को थप्पड़ जड़ दिया था। नेशनल मीडिया के अलावा इस घटना ने सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा बटोरी। इस बीच अब थप्पड़ कांड से जोड़ कर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर पोस्ट कर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि थप्पड़ लगने के बाद कंगना रनौत के गालों पर महिला जवान की ऊंगिलयों के निशान छप गए हैं।

दावा - सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मिस पायल नाम के अकाउंट से 6 जून को वायरल तस्वीर शेयर की गई है। पोस्ट में यूजर ने लिखा, "जाट समाज की बहादुर बेटी ने ऐक्टर कंगना रनौत को जड़ा थप्पड़, गाल पर अगुलीयों के निशान उकेरे गयें।" अन्य यूजर्स भी इस तस्वीर को समान या मिलते-जुलते कैप्शन के साथ शेयर कर रहे हैं।

पड़ताल - वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने पड़ताल शुरू की। सबसे पहले हमने गूगल रिवर्स इमेज सर्च टूल का इस्तेमाल कर वायरल पोस्ट से जुड़ी जानकारी जुटाने की कोशिश की। इस दौरान हमें वायरल तस्वीर कई वेबसाइट पर मिली। हमें ऑरिजनल तस्वीर एक विज्ञापन वेबसाइट पर अपलोड की हुई मिली। कूल मार्केटिंग थॉट्स नाम के वेबसाइट पर वायरल तस्वीर 31 मई 2006 को पब्लिश की गई है जिसका संबंध मच्छर मारने वाले प्रोडक्ट बेगॉन से है।

इसके बाद हमने कंगना रनौत के सोशल मीडिया हैंडल्स को खंगाला। इस दौरान हमें कंगना के एक्स हैंडल पर 6 जून को पोस्ट किया गया एक वीडियो मिलता है, जिसमें उन्होंने घटना की जानकारी दी है। इस वीडियो में भी कंगना के गाल पर थप्पड़ के कोई निशान नहीं हैं।

हमारी पड़ताल में तस्वीर के साथ कंगना रनौत के संबंध वाला वायरल पोस्ट गलत साबित हुआ। असल में इस तस्वीर का संबंध एक विज्ञापन से है। हमारी पड़ताल में वायरल तस्वीर के साथ किया जा रहा दावा फर्जी साबित हुआ।

Created On :   10 Jun 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story