उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा वीडियो, जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच?

उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा वीडियो, जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच?
  • खून से लथपथ कुछ लोग सड़क किनारे लेटे हैं।
  • पुलिस के पास घटना के सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। इन वीडियो में से कई वीडियो को अलग-अलग दावों के साथ ही जिसमें से कई वीडियो को गलत दावों के साथ ही शेयर किया जाता है। हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें खून से लथपथ कुछ लोग सड़क किनारे लेटे हैं। कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश के जौनपुर में एक दबंग ने इन लोगों को गोलियों से भून दिया जिससे एक शख्स की मौत हो गई। वीडियो के साथ जो दावा किया जा रहा है उसमें यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया जा रहा है।

वायरल वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर्स ने दावा करते हुए लिखा "ये उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था जौनपुर ग्राम सभा खैरपारा गांव के 6 लोग दर्शन करने कुंडा मानगढ़ गए थे जो सत्ता संरक्षित दबंग मामूली विवाद के लिए गोलियां भुन दिए एक की मौत बाकी की हालात नाजुक बाबा की कुछ उत्तरप्रदेश उपराध मुक्त है।"

दावे का क्या है सच?

इस मैसेज को तेजी से शेयर किया जा रहा है। हमने इसकी सच्चाई जानने की कोशिश कि तो पता चला की इस मैसेज में किया जा रहा दावा गलत है।

मैसेज में किए जा रहे दावे के सच जानने के लिए हमने कीवर्ड सर्च किया तो हमें घटना से संबंधित 'उत्तर प्रदेश पुलिस फैक्ट चेक' का एक ट्वीट मिला। जिसमें यह बताया गया है कि ये प्रतापगढ़ में हुई एक कार दुर्घटना में घायल व्यक्तियों का वीडियो है, जिसे भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

यही नहीं इस घटना को लेकर प्रतापगढ़ पुलिस ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट से शहर के एएसपी का बयान भी शेयर किया है। जिसमें एएसपी के द्वारा बताया गया कि 28 जून को जौनपुर के पांच लोग कार के मनगढ़ धाम दर्शन करने के लिए जा रहे थे। रास्ते में जेठावार के पास उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर एक पेड से टकरा गई। दुर्घटना के में एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल हुए वयक्तियों का फिलहाल इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस के पास घटना के सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध है, जिससे इस घटना की पुष्टि होती है।

Created On :   6 July 2023 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story