एक्टर-कॉमेडियन टीकू तलसानिया ने अपनाया मुस्लिम धर्म? जानें वायरल हो रहे वीडियो में कितनी सच्चाई

Actor Tiku Talsania converted to Muslim religion? Know truth in viral video
एक्टर-कॉमेडियन टीकू तलसानिया ने अपनाया मुस्लिम धर्म? जानें वायरल हो रहे वीडियो में कितनी सच्चाई
फर्जी खबर एक्टर-कॉमेडियन टीकू तलसानिया ने अपनाया मुस्लिम धर्म? जानें वायरल हो रहे वीडियो में कितनी सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने- माने एक्टर-कॉमेडियन टीकू तलसानिया का वीडियो और कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे हैं। टीकू के वायरल वीडियो में ये दावा किया जा रहा है कि टीकू तलसानिया ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। वायरल फोटो में टीकू के सिर पर टोपी है और दाढ़ी बढ़ी हुई है। ये फोटो और तस्वीरें नेटीज़ेंस खूब शेयर की जा रही हैं और लगातार ये दावा कर रहे हैं कि टीकू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की उनसे कहती है, “चचा, सलाम वालेकुम”। इस पर वो जवाब देते हैं, “वालेकुम अस्सलाम”। फिर लड़की पूछती है, “कैसे हैं आप?”तो टीकू कहते हैं, “खैरियत”। इस बात में कितनी सच्चाई है ये जानने के लिये हमने मामले में पड़ताल की। आप भी जानिए इसके पीछे का सच। 

बीजेपी नेता की जमकर हुई पिटाई, जानें इस वायरल वीडियो का सच

क्या है सच्चाई ?
वायरल तस्वीर को रिवर्स इमेज सर्च की मदद से खोजने पर हमें वेरिफाइड यूट्यूब चैनल KhushRang पर टीकू का एक वीडियो मिला। इस वीडियो में टीकू को टोपी और बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ देखा जा सकता है। बहुत हद तक संभव है कि वायरल फोटो इसी वीडियो का स्क्रीनशॉट हो।

2.इसके अलावा ऐसी कोई भी मीडिया रिपोर्ट नहीं मिली जिसमें टीकू तलसानिया के इस्लाम धर्म अपनाने का जिक्र हो। न ही उनके किसी सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसी कोई जानकारी मिली। जाहिर है, अगर ऐसा कुछ हकीकत।

3.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीकू तलसानिया की टीम ने ये कंफर्म किया कि उनके इस्लाम धर्म अपनाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। वायरल फोटोज़  बीबीसी शो की शूटिंग के दौरान ली गई थीं जिसमें वो एक बहरूपिये का किरदार निभा रहे हैं। शो के एक एपिसोड में वो मुस्लिम लुक में नजर आएंगे। ये शो यूट्यूब पर आयेगा। 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा अरविंद केजरीवाल का वीडियो, जानें इस वायरल खबर का सच

निष्कर्ष-
मले पर खोज करने पर मिले सबूतों से ये साफ़ है कि टीकू तलसानिया के इस्लाम में धर्म परिवर्तन करने वाला दावा गलत है। बता दें कि टीकू तलसानिया ने इंडस्ट्री में 200 से ज़्यादा फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘राजा हिन्दुस्तानी’,‘दिल है कि मानता नहीं’ और ‘इश्क’जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं। जो लोग उन्हें नाम से नहीं जानते वो उन्हें उनके काम से जानते हैं।

Created On :   19 Feb 2022 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story