सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा अरविंद केजरीवाल का वीडियो, जानें इस वायरल खबर का सच

Arvind Kejriwals video is becoming increasingly viral on social media, know the truth of this viral news
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा अरविंद केजरीवाल का वीडियो, जानें इस वायरल खबर का सच
फर्जी खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा अरविंद केजरीवाल का वीडियो, जानें इस वायरल खबर का सच

डिजिटल डेस्क, चडीगढ़। पंजाब की सत्ता में वापसी के लिए आम आदमी पार्टी हर मुमकिन मेहनत कर रही है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी वायरल हो रहा है। वीडियो में केजरीवाल लोगों से अकाली दल को वोट देने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं। नेटीजेंस इस वीडियो को शेयर करते हुए  केजरीवाल का मज़ाक उड़ा रहे वहीं कई लोगों ने इस वीडियो को देख कर हैरानी भी जताई की आखिर केजरीवाल ऐसा क्यों कह रहे। 

वायरल हो रहा वीडियो

इस वायरल वीडियो में केजरीवाल पंजाब की जनता से कह रहे हैं, "आप अकाली दल के सपोर्टर हो? मतलब अकाली दल को वोट देते हो? चिंता मत करो, हम आपसे पार्टी छोड़ने के लिए नहीं कह रहे। अकाली दल ने पंजाब में 19 सालों तक राज किया। 19 साल कम नही होते, इतने सालों में ये लोग जो कर सकते थे, इन्होंने किया। आने वालीं 20 फरवरी को अकाली दल का बटन दबाकर अकाली को जिताएं। बहुत बहुत धन्यवाद, सत श्री अकाल।" वीडियो में पंजाब की खूबसूरत सड़कें, नहरें, स्कूल और कॉलेज भी फ़्लैश हो रहीं जो पंजाब में हुए विकास को दिखा रही हैं। इन तस्वीरों के माध्यम से ये दर्शाने की कोशिश की गई की अकाली दल ने अपने शासन काल में कितना काम किया।
 

जानें वीडियो का सच

इस वीडियो का सच जानने के लिए जब हमने AAP का सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया तो ये पता चला की ये वीडियो तो फर्जी है। इस तेज़ी से शेयर किए जा रहे वीडियो को एडिटिंग के जरिए बनाया गया है। दरअसल असली वीडियो आम आदमी पार्टी के पंजाब के ट्विटर हैंडल पर 8 फरवरी 2022 को शेयर किया गया था। जब हमारी टीम ने इस वीडियो का पड़ताल किया तो पता चला कि इस वीडियो को बारीकी से एडिट कर गुमराह करने की कोशिश की गई है। असली वीडियो में केजरीवाल आम आदमी पार्टी को वोट करने की अपील करते दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि केजरीवाल जनता से कह रहे,"सत श्री अकाल! आप अकाली दल के सपोर्टर हो? मतलब अकाली दल को वोट देते हो? घबराओ मत, मैं आपको पार्टी छोड़ने को नहीं कह रहा।

केजरीवाल कहते हैं कि मेरी सिर्फ एक विनती है की आप सिर्फ एक बार इस बार झाड़ू को वोट दें। आप पूछेंगे क्यों?" आगे केजरीवाल ने कहा, "अकाली दल ने 19 साल तक राज किया है, 19 साल बहुत होते हैं। इतने सालों में जो भी ये कर सकते थे इन्होंने किया, 5 साल और इनको दिए तो ये कुछ नया नहीं करेंगे। इस बार हमें वोट कर मौका दीजिए, हम पंजाब में शानदार स्कूल, अस्पताल, बनवाएंगे, हर महिला को हर महीने 1 हजार रुपए देंगे और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे। अगर हमने अच्छा काम नही किया तो आप अगली बार से हमें वोट न देना और न ही हम मांगने आयेंगे।

20 फरवरी को झाड़ू का बटन दबाएं और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं। धन्यवाद, सत श्री अकाल!" इसी तर्ज पर केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों को भी आम आदमी पार्टी को वोट देने को कहा। आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो देखने के बाद ये बात साफ है की वायरल हो रहा वीडियो फर्जी है और एडिटिंग की मदद से बनाया गाया है। असल वीडियो में केजरीवाल AAP को वोट देने की बात कर रहे न की अकाली दल को। 

Created On :   14 Feb 2022 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story